भारत के खिलाफ सीरीज से पहले Joe Root का बड़ा फैसला, बढ़ा दिया टीम इंडिया का सिरदर्द
Advertisement

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले Joe Root का बड़ा फैसला, बढ़ा दिया टीम इंडिया का सिरदर्द

इंग्लैंड की टीम पिछले लंबे समय से रोटेशन नीति (Rotation Policy) को फॉलो करती आ रही है. अब भारत के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लैंड ने एक बड़ा फैसला लिया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: इंग्लैंड की टीम पिछले लंबे समय से रोटेशन नीति (Rotation Policy) को फॉलो करती आ रही है. इस नीति के अनुसार अंग्रेज हर मैच में अपने खिलाड़ियों को बदलकर सारे खिलाड़ियों को मौका देते थे. लेकिन इस नीति से इंग्लैंड की टीम को कई बार हार का सामना करना पड़ा था. अब भारत के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लैंड ने एक बड़ा फैसला लिया है. 

  1. रोटेशन नीति बंद करेगा इंग्लैंड
  2. जो रूट का बड़ा फैसला
  3. भारत की बढ़ी मुश्किलें 

रोटेशन नीति बंद करेगा इंग्लैंड

इंग्लैंड ने रोटेशन नीति (Rotation Policy) को खत्म करने का फैसला किया है और वह भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजबूत टीम उतारेगा. इंग्लैंड को हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था. इस सीरीज में इंग्लैंड ने आईपीएल से लौटे खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया था.

जो रूट का बड़ा फैसला

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने इस बात की पुष्टि की है कि रेस्ट और रोटेशन का पीरियड खत्म हो चुका है और टीम अगस्त-सितंबर में भारत के खिलाफ और इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजबूत टीम उतारेगी. रूट ने क्रिकइंफो से कहा, 'हम उस स्थिति में पहुंच गए हैं जहां हमें रोटेशन नीति को पीछे छोड़ना होगा. उम्मीद करता हूं कि सब फिट रहें जिससे हम मजबूत टीम उपलब्ध करा सकें.'

उन्होंने कहा, 'हमें दो बेहतरीन टीमों के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने है लेकिन यह हमारे लिए अच्छा अवसर भी है. अगर सभी लोग फिट रहे तो हम अच्छी टीम के साथ उतर सकते हैं.'

भारत की बढ़ी मुश्किलें 

इंग्लैंड के भारत के खिलाफ सीरीज से पहले इस बड़े फैसले से भारतीय टीम के लिए समस्या खड़ी कर दी हैं. अपने घर में खेलते हुए इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी-बड़ी टीमें मुश्किल में पड़ जाती हैं. भारत पहले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ WTC फाइनल हार कर दवाब में है, ऐसे में ये 5 मैच की सीरीज से पहले एक बड़ा फैसला है. 

Trending news