जो रूट ने शतक लगाने के बाद की ऐसी हरकत कि मच गया बवाल, अब जताया दुख
Advertisement

जो रूट ने शतक लगाने के बाद की ऐसी हरकत कि मच गया बवाल, अब जताया दुख

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे और आखिरी वनडे में जोए रूट ने शानदार शतक की बदौलत अपनी इंग्लैंड टीम को जीत दिलाई थी.

वनडे में जोए रूट ने शानदार शतक की बदौलत अपनी इंग्लैंड टीम को जीत दिलाई थी.

लीड्स. भारत के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में शतक लगाने के बाद बल्ला गिराने का इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट को अफसोस है. रूट ने हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे मैच में शतक जमाया था और अपनी टीम को तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत दिलाई थी. रूट ने शतक लगाने के बाद तुरंत बाद अपने हाथ से बल्ला छोड़ दिया था. उनका बल्ला गिराना कुछ उस तरह था, जिस तरह गायक अपनी परफॉर्मेस खत्म करने के बाद माइक गिरा देते हैं. जो का कहना है कि उन्हें तुरंत इस बात का अफसोस हुआ था.

बीबीसी ने रूट के हवाले से लिखा है कि यह कार के टकराने जैसा था. ऐसा करने के बाद मुझे तुरंत पछतावा हुआ. रूट का वो 13वां शतक था. उन्होंने कहा कि अगर आप सोचते हैं कि आप इस तरह से जश्न मनाएंगे, तो आपको मैदान से बाहर भेज दिया, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. यह मेरे द्वारा क्रिकेट के मैदान पर की गई सबसे निराशाजनक चीज है. रूट का यह इस सीरीज में लगाया लगातार दूसरा शतक है. उन्होंने लॉर्डस मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे में भी शतक जमाया था.  

मैदान पर बल्ला छोड़ दिया
दरअसल, लीड्स मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे और आखिरी वनडे में जो रूट ने शानदार शतक की बदौलत अपनी इंग्लैंड टीम को जीत दिलाई थी. रूट ने शतक लगाने के तुरंत बाद अपने हाथ बल्ला छोड़ दिया था. ऐसा करने पर अब इंग्लैंड के उपकप्तान जोए ने अफसोस जताया है.  

INDvsENG: भारत को हराने के लिए इंग्लैंड ने चला ये दांव, संन्यास ले चुके इस खिलाड़ी को लाएंगे

बता दें टीम इंडिया तीसरे वन-डे में तीन बदलावों के साथ उतरी थी, लेकिन उनका मध्यक्रम एक बार फिर बड़ा स्कोर करने में असफल रहा. टीम इंडिया 8 विकेट पर केवल 256 रन बना सकी. तीसरे वन-डे में भारत, इंग्लैंड के स्पिनरों को नहीं खेल पाया. कप्तान विराट कोहली ने 71 रन बनाकर कुछ प्रतिरोध किया, लेकिन अधिकांश बल्लेबाज स्कोर नहीं कर पाए. इस तरह भारत ने 3 मैचों की वन-डे सीरीज को 2-1 से गंवा दिया. वहीं, जो रूट के शतक ने इस रन चेस को बेहद आसान बना दिया. कप्तान इयोन मोर्गन ने भी 88 रनों की पारी खेली.

Trending news