क्या Team India के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेंगे Jofra Archer? सर्जरी के बाद आया ये बड़ा अपडेट

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बुधवार को यह जानकारी दी, लेकिन उनकी वापसी के बारे में साफ तौर पर कुछ नहीं बताया. आर्चर ने भारत दौरे पर वापसी की थी, लेकिन IPL से पहले उनकी चोट फिर से परेशान करने लगी.

क्या Team India के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेंगे Jofra Archer? सर्जरी के बाद आया ये बड़ा अपडेट
Jofra Archer

लंदन: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने लंबे समय से चोटिल दाएं हाथ की कोहनी की परेशानी को दूर करने के लिए सर्जरी करवाई है. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बुधवार को यह जानकारी दी, लेकिन उनकी वापसी के बारे में साफ तौर पर कुछ नहीं बताया. आर्चर ने भारत दौरे पर वापसी की थी, लेकिन IPL से पहले उनकी चोट फिर से परेशान करने लगी. इसके बाद मार्च में उनके हाथ की सर्जरी हुई थी. उन्होंने इस महीने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी की लेकिन दाएं हाथ की कोहनी की परेशानी कम नहीं हुई.

क्या भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेंगे आर्चर?

ईसीबी के बयान के मुताबिक, ‘इंग्लैंड एवं ससेक्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने लंबे समय से चली आ रही कोहनी की समस्या को दूर करने के लिए शुक्रवार को सर्जरी करवाई. आर्चर अब ईसीबी और ससेक्स की मेडिकल टीमों के साथ काम करते हुए एक रिहैब्लिटेशन अवधि शुरू करेंगे. उनकी प्रगति की समीक्षा उनके डॉक्टर द्वारा लगभग चार सप्ताह में की जाएगी. इसके बाद उन्हें बताया जाएगा कि वह कब गेंदबाजी में लौट सकते हैं.’

टी20 वर्ल्ड कप में आर्चर के खेलने की उम्मीद 

इंग्लैंड को उम्मीद होगी कि आर्चर इस साल के अंत में टी20 वर्ल्ड कप और ऑस्ट्रेलिया में होने वाली एशेज में अहम भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे. आर्चर पिछले एक साल से कोहनी की समस्या से बार-बार परेशान रहे हैं. इस चोट के कारण वह 2020 में दक्षिण अफ्रीका और इस साल की शुरुआत में भारत के दौरे पर कई मैचों से बाहर रहे. पिछले दिनों काउंटी मैच में ससेक्स के लिए मैदान में उतरने के बाद उन्हें फिर इस परेशानी का सामना करना पड़ा जिसके बाद चिकित्सकों ने सर्जरी का फैसला किया.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.