तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम का ऐलान, आर्चर, एंडरसन और वुड की वापसी

जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन और मार्क वुड को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट में मौका नहीं दिया गया था.

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम का ऐलान, आर्चर, एंडरसन और वुड की वापसी
जेम्स एंडरसन और जोफ्रा आर्चर. (फोटो-PTI)

मैनचेस्टर: अनुभवी तेज गेंदबाजों-जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड की 24 जुलाई से ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी. ये तीनों तेज गेंदबाज दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन टीम का हिस्सा नहीं थे, जिसमें इंग्लैंड को 113 रनों से जीत मिली थी. इंग्लैंड की टीम दूसरे टेस्ट में स्टुअर्ट ब्रॉड, सैम कुर्रेन और क्रिस वोक्स की तिकड़ी के साथ मैदान पर उतरी थी.

यह भी पढ़ें- ये हैं टेस्ट क्रिकेट में सबसे लंबी पारियां खेलने वाले टॉप 3 भारतीय कप्तान

साउथैम्पटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद आर्चर ने बायो सिक्योर प्रोटोकॉल तोड़ा था, जिसके लिए उन्हें मैनचेस्टर टेस्ट से बाहर कर दिया गया था. बाद में आर्चर ने खुलासा किया था कि बायो सिक्योर प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण लोगों ने उन्हें नस्लवादी कमेंट्स किए.

आर्चर का दूसरा कोविड-19 टेस्ट नेगेटिव आया था, इसके बाद तीसरे टेस्ट के लिए उन्हें दोबारा से टीम से जुड़ने की अनुमति दे दी गई थी। एंडरसन और वुड को दूसरे टेस्ट से आराम दिया गया था. इन तीनों तेज गेंदबाजों को अब प्लेइंग इलेवन में जगह पाने के लिए ब्रॉड, वोक्स और कुर्रेन के साथ मुकाबला करना होगा. पहला मैच विंडीज ने 4 विकेट से जीता था, तो इंग्लैंड ने दूसरा टेस्ट 113 रनों से जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी.

इंग्लैंड टीम इस प्रकार है:- जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, जोस बटलर, जैक क्रॉवले, सैम कुर्रेन, ओली पोप, डॉम सिब्ले, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.
(इनपुट-आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.