भारत के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, Jofra Archer होंगे बाहर
Advertisement

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, Jofra Archer होंगे बाहर

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लैंड को एक बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज Jofra Archer इस सीरीज से बाहर हो सकते हैं. 

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत ने इंग्लैंड (IND vs ENG) को हाल ही में 4 मैच की टेस्ट सीरीज में 3-1 से करारी मात दी थी. अब टीम इंडिया को अगस्त में इंग्लैंड में 5 मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इंग्लैंड भारत को हराकर अपना हिसाब बराबर करना चाहेगा, लेकिन इस सीरीज से पहले इंग्लैंड को एक बड़ा झटका लगा है.     

  1. भारत के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लैंड को झटका 
  2. जोफ्रा आर्चर हो सकते हैं बाहर 
  3. चोट के बाद हाथ की होगी सर्जरी 

आर्चर हो सकते हैं बाहर

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) के दायीं कोहनी की शुक्रवार को सर्जरी होगी जिससे उनका भारत के खिलाफ चार अगस्त से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती मुकाबलों में खेलने की संभावना नहीं है. वह न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले ही बाहर हो चुके हैं. वह कम समय के अंदर दूसरी बार दायें हाथ की सर्जरी करवाएंगे.

काउंटी सीरीज के दौरान हुआ दर्द

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने ट्वीट किया, ‘जोफ्रा के दायीं कोहनी में दर्द के संबंध में एक चिकित्सा सलाहकार द्वारा समीक्षा की गई है. अब कल उसकी सर्जरी की जाएगी.’ इस 26 साल के खिलाड़ी ने अपनी काउंटी टीम ससेक्स की तरफ से केंट के खिलाफ वापसी की थी. कोहनी में दर्द के कारण उन्हें सर्जरी की सलाह दी गई. 

भारत के खिलाफ भी लिया था इंजेक्शन

ईसीबी ने आर्चर (Jofra Archer) की वापसी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी लेकिन कहा, ‘उन से जुड़ी जानकारी आने वाले समय में दी जाएगी.’ स्काई स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक आर्चर ने भारत के खिलाफ मार्च में टी20 सीरीज और उससे पहले भी कोहनी के जोड़ में कोर्टिसोन इंजेक्शन (जोड़े के दर्द में राहत देने वाला) लिया था.

आईपीएल से भी हुए थे बाहर

घर में मछली का टैंक साफ करते समय उनके हाथ में कांच घुस गया था और उन्हें ऑपरेशन कराना पड़ा था. वह आईपीएल में भी नहीं खेल सके जो बाद में निलंबित हो गया था. भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के अलावा इंग्लैंड को सीमित ओवरों की सीरीज में श्रीलंका और पाकिस्तान का भी सामना करना है. इसके बाद टीम को आईसीसी टी20 विश्व कप में हिस्सा लेना है जिसका आयोजन भारत या यूएई में होगा.

Trending news