नस्लीय टिप्पणी के मामले में आर्चर ने की खुलकर बात, कहा 'उसे भूलकर आगे बढ़ गया हूं'

 Racism Incident:  जोफ्रा आर्चर का हाल ही में उन पर हुए नस्लीट टिप्पणी पर कहना है कि आलोचना स्वीकार्य है, लेकिन ऐसा बर्ताव नहीं.

नस्लीय टिप्पणी के मामले में आर्चर ने की खुलकर बात, कहा 'उसे भूलकर आगे बढ़ गया हूं'
जोफ्रा आर्चर से न्यूजीलैंड क्रिकेट ने माफी मांगने की बात कही है. (फोटो: ANI)

लंदन: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) अब न्यूजीलैंड में अपने खिलाफ नस्लीय टिप्पणी से उबर कर आगे बढ़ने की सोचने लगे हैं. हाल में आर्चर (Jofra Archer) ने न्यूजीलैंड में कहा है कि वे इस मामले को भूलकर आगे बढ़ चुके हैं. आर्चर (Jofra Archer) ने पर हाल ही में हुए न्यूजीलैंड और इंग्लैंड (New Zealand vs England) के बीच पहले टेस्ट मैच में आखिरी दिन एक दर्शक ने नस्लीय टिप्पणी की थी. 

मैदान पर छोड़ दी है बात
आर्चर (Jofra Archer) ने इस मामले में डेली मेल में लिखे अपने कॉलम में बात की.  आर्चर (Jofra Archer) ने इस कॉलम में लिखा, "मैं इसे भूल चुका हूं. मैंने इस बात को वहीं मैदान पर छोड़ दिया है और अब मैं आगे बढ़ चुका हूं. मैं इस बात की गहराई में नहीं जाना चाहता कि क्या कहा गया, लेकिन मैं जानता हूं कि क्या सुना गया."

यह भी पढ़ें: संन्यास या वापसी के सवाल पर आखिरकार बोले धोनी, 'जनवरी तक मत पूछो'

मुझे ऐसा लगा था कि
आर्चर (Jofra Archer) ने अपने कॉलम में आगे लिखा, "मुझे लगा कि दर्शकों में से कुछ लोगों ने उस आदमी कि खिंचाई की थी क्योंकि मैं वापस आते समय पिच पर उसे सुन सकता था." आर्चर (Jofra Archer) ने पहले कहा था कि उन्हें बे ओवल में सोमवार को, उस मैच के पांचवे दिन एक दर्शक ने 'नस्लीय अपशब्द' कहे थे.

क्या कहा था पहले अपने ट्वीट में
आर्चर (Jofra Archer) ने तब अपने ट्वीट में कहा था, "जब मैं अपनी टीम को बचाने की कोशिश कर रहा था, तब बहुत व्यथित करने वाली नस्लीय टिप्पणी सुनाई दी. इस हफ्ते दर्शक बहुत बेहतरीन रहे, एक आदमी को छोड़कर" इंग्लैंड को इस मैच में न्यूजीलैंड के हाथों एक पारी और 65 रन से हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें: T20 Series: टीम इंडिया में नहीं थे विराट, तब भी क्लीन स्वीप किया था विंडीज को

फिर बस इतना ही हुआ
आर्चर (Jofra Archer) ने कहा, "मैं जानता हूं कि मैं उस पर ध्यान नहीं दे रहा था मैंने सुरक्षा गार्ड को बताया कि क्या हुआ. बस इतना ही हुआ. अब मेरा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि हम इस सीरीज को अच्छे से खत्म करें क्योंकि हम सभी पहले टेस्ट के नतीजे से निराश थे."

शर्मनाक ही थी यह घटना
आर्चर (Jofra Archer) ने कहा "मैंने इस घटना को वास्तव में शर्मनाक पाया. जब आप दूसरे देश से आते हैं, आप आधी उम्मीद करते हैं कि फैंस आपके क्रिकेट को चियर करें. यदि कोई मुझ पर चिल्लाना चाहता है और कहना चाहता है कि मैंने खराब गेंदबाजी की, तो वह ठीक है. मैं उससे भले ही सहमत न रहूं लेकिन वह ठीक है. यह मेहमान टीम के क्रिेकेटर के अनुभव का हिस्सा है. लेकिन नस्लीय टिप्पणी एक अलग मामला है. क्रिकेट ही क्या यह जीवन के किसी भी हिस्से में स्वीकार्य नहीं हैं."