जोस बटलर ने अपने बैट के हैंडल पर लिखी गाली, हो गए सोशल मीडिया पर ट्रोल

हाल ही में इंग्लैंड के लिए पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैचों में बढ़िया बल्लेबाजी करने वाले जोस बटलर अपने बल्ले के हैंडल पर गाली लिखने की वजह से ट्रोल हो गए.

जोस बटलर ने अपने बैट के हैंडल पर लिखी गाली, हो गए सोशल मीडिया पर ट्रोल
जोस बटलर इस बार अपने बैट में लिखी गाली की वजह से चर्चा में हैं. (फोटो : Reuters)

नई दिल्ली : इंग्लैंड के जोस बट्लर के लिए यह साल काफी अच्छा रहा. पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज में उनका बल्ला खूब बोला और उन्होंने एक शतक भी लगाया. इसके बाद उन्होंने आईपीएल में रिकॉर्डतोड़ पारियां खेलीं. अपने प्रदर्शन के दम पर उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम में शामिल भी किया गया और यहां भी बल्ले से बढ़िया प्रदर्शन तो किया इस बार वे अपने बल्ले की तस्वीरों के वायरल होने पर  अलग ही वजह से चर्चा में आ गए हैं. 

उन्होंने अपने देश के चयनकर्ताओं को निराश न करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ लाडर्स पर पहले टेस्ट में 67 रन बनाए थे. जिसके बाद लीड्स में सर्वाधिक 80 रनों की नाबाद और शानदार पारी भी खेली.  

इंग्लैंड के इस विकेटकीपर बल्लेबाज इस बार अपने बल्ले पर लिखी गाली की वजह से चर्चा में है जिसकी तस्वरीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है. अंग्रेजी में लिखी यह गाली बटलर के बल्ले के हैंडिल के टॉप पर लिखी देखी गई है.

इस वजह सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें ट्रोल कर डाला. हालाकि बटलर ने इस पर अभी तक कोई सफाई नहीं दी. लोगों ने जरूर अपनी तरफ से कयास लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. लोगों ने इस पर अलग अलग तरह की प्रतिक्रियाएं दीं. एक ने कहा कि ऐसा करने की इजाजत भी टेस्ट टीम को नहीं है और लॉर्ड्स  में ऐसे बल्ले अंदर तक ले जाने की इजाजत नहीं है.

एक टिप्पणी में कहा गया कि अगर बटलर अपने लिखे से मुक्ति चाहते हैं तो स्टीव स्मिथ के पास सैंड पेपर है. 

वहीं बटलर ने अपनी वापसी का श्रेय जरूर आईपीएल में अपने प्रदर्शन को दिया. बटलर ने कहा, ‘‘आईपीएल से मेरा आत्मविश्वास कई गुना बढा.’’ उन्होंने कहा ,‘‘भारत में उस तरह दबाव के हालात में इतने सारे दर्शकों के सामने खेलना. इससे मुझे पता चला कि मैं कहां हूं और कहां जा सकता हूं. इससे मेरा आत्मविश्वास काफी बढ़ा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरे लिए सफलता का मूलमंत्र है कि अपने पर दबाव डाले बिना खुलकर खेलो. अब मैं टेस्ट में भी वैसे ही सोचता हूं. बाहरी तत्वों के बारे में नहीं सोचता और पूरा फोकस अपने खेल पर रखता हूं.’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘टी20 में मैच लगातार होते हैं तो आपको पता होता है कि फिर दूसरा मौका मिलने को है. एक नाकामी के बाद फिर आप कामयाब हो सकते हैं. टेस्ट क्रिकेट में ऐसा नहीं होता.’’ 

आईपीएल में तोड़ा था यह रिकॉर्ड
जनवरी 2014 से प्रथम श्रेणी शतक नहीं बना सके बटलर का पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए चयन चौकाने वाला था. उल्लेखनीय है कि जोस बटलर ने इस साल के आईपीएल में सभी को चौंकाते हुए शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए लगातार पांच मैचों में अर्धशतक लगाने का वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड की बराबरी की थी.

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड के ही बेन स्टोक्स भी अपने उग्र स्वभाव के लिए काफी चर्चित रह चुके हैं. उनके इस स्वभाव के कारण वे बार नाइट क्लब में झगड़े में पड़कर कानूनी विवाद में फंसे हुए हैं. वे हाल ही में लंबे बैन के बाद टीम में वापस लौटे हैं.