VIDEO: जेपी डुमिनी ने एक ओवर में ठोके 37 रन, फिर भी नहीं तोड़ पाए वर्ल्ड रिकॉर्ड
Advertisement

VIDEO: जेपी डुमिनी ने एक ओवर में ठोके 37 रन, फिर भी नहीं तोड़ पाए वर्ल्ड रिकॉर्ड

वनडे इंटरनेशनल में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन (36) बनाने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के ही हर्शल गिब्स के नाम है.

 जेपी डुमिनी ने 36वें ओवर में बनाया यह रिकॉर्ड (PIC : COBRAS CRICKET/Twitter)

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर जेपी डुमनी ने एक ओवर में 37 रन बनाए हैं, लेकिन फिर भी वह एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने से चूक गए हैं. दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर जेपी डुमिनी ने घरेलू टूर्नामेंट मोमेंटम वनडे कप में कमाल कर दिखाया है. केप कोबराज की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए डिमिनी ने एक ओवर में 37 रन बनाए. डुमिनी ने लेग स्पिनर एडी ली के ओवर में पांच छक्के, एक चौका और दो रन लिए. इसके अलावा एक रन नो बॉल से आया. इस तरह डुमिनी ने दक्षिण अफ्रीका के लिस्ट ए के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. 

  1. डुमिनी ने ओवर में पांच छक्के, एक चौका और दो रन लिए
  2. डुमिनी ने 37 गेंद में 70 रनों की पारी खेली
  3. एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड चिगुंबरा के नाम

रनों का पीछा करते हुए केप कोबरा का स्कोर 208 रनों पर दो विकेट था. डुमिनी 20 गेंदों पर 34 रन बनाकर खेल रहे थे. उनकी टीम को एक बोनस प्वाइंट अर्जित करना था. 33 वर्षीय डुमिनी ने मैच के 36वें ओवर में पहली चार गेंदों पर चार छक्के जड़ दिए. पांचवीं गेंद पर उन्होंने दो रन लिए. 

7 मैच में 5 शतक, रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रहा है ये उभरता क्रिकेटर

ओवर में 31 रन बना चुके थे. छठी गेंद को डुमिनी ने छक्के के लिए मार दिया. इस तरह एक ओवर में 37 रन बनाकर डुमनी ने इतिहास में अपना नाम दर्ज कर लिया. वह एक ओवर में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं. 

एल्टन चिगुंबरा के नाम दर्ज है यह वर्ल्ड रिकॉर्ड
अक्टूबर 2013 में जिंबाब्वे के एल्टन चिगुंबरा ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग में एक ओवर में 39 रन बनाए थे. लिस्ट-ए क्रिकेट (घरेलू वनडे और वनडे इंटरनेशनल) में इस रिकॉर्ड को चिगुंबरा ने बनाया है. उन्होंने 2013-14 में ढाका में शेख जमाल टीम की ओर से खेलते हुए अबाहनी लिमिटेड के अलाउद्दीन बाबू के एक ओवर में 39 रन बनाए थे.

डुमिनी ने कहा, ''आपको हर रोज मौका नहीं मिलता. इसलिए मैंने कोशिश की कि एक ओवर में छह छक्के मारे जाएं.'' डुमिनी ने 37 गेंद में 70 रनों की पारी खेली. 

वनडे इंटरनेशनल में हर्शल गिब्स के नाम दर्ज है यह रिकॉर्ड
वनडे इंटरनेशनल में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन (36) बनाने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के ही हर्शल गिब्स के नाम है. गिब्स ने 2007 वर्ल्ड कप में नीदरलैंड्स के डैन वैन बंज के एक ओवर में लगातार 6 छक्के जड़े थे.

सौरव गांगुली ने एक ओर में बनाए थे 32 रन 
भारत के लिए पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के नाम सुखविंदर सिंह के एक ओवर में 32 रन बनाने का रिकॉर्ड है.

Trending news