विंडीज के 'काली' बोले-विव रिचर्ड्स जितने 'क्रूर' हैं विराट कोहली
Advertisement

विंडीज के 'काली' बोले-विव रिचर्ड्स जितने 'क्रूर' हैं विराट कोहली

हर दिन विराट कोहली के प्रशंसकों की लिस्ट लंबी होती जा रही है. यहां तक कि टीम इंडिया के चिर विरोधी भी विराट की दिल खोलकर तारीफ करने में जुटे हैं.

वेस्टइंडीज के महान क्रिेकेटर और पूर्व कप्तान रहे हैं एल्विन कालीचरण. फोटो : video grab

नई दिल्ली : अपने बल्ले से रन और रिकॉर्ड की बरसात कर रहे विराट कोहली की लोकप्रियता क्रिकेट वर्ल्ड में चरम पर है. दुनिया के एक से एक दिग्गज उनकी बल्लेबाजी और कप्तानी के फैन बनते जा रहे हैं. हर दिन उनके प्रशंसकों की लिस्ट लंबी होती जा रही है. यहां तक कि टीम इंडिया के चिर विरोधी भी विराट की दिल खोलकर तारीफ करने में जुटे हैं. इसी लिस्ट में अब नाम जुड़ा है वेस्ट इंडीज के महान खिलाड़ी और पूर्व कप्तान एल्विन कालीचरण का.

  1. एल्विन कालीचरण ने की विराट कोहली की जमकर तारीफ
  2. विराट और विव रिचर्ड्स की बल्लेबाजी को मैदान पर समान बताया
  3. जावेद मियांदाद भी पढ़ चुके हैं विराट की तारीफ के कसीदे

एक इंटरव्यू में उनसे जब टीम इंडिया और कप्तान विराट कोहली के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जी भर कर कोहली की तारीफ की. विराट की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए उन्होंने कहा कि बल्लेबाज के तौर पर विराट कोहली क्लासिक हैं. उनसे जब विराट और विव रिचर्ड्स की तुलना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे दो खिलाड़ियों के बीच तुलना पसंद नहीं है, लेकिन मैं ये कह सकता हूं कि दोनों का ही एटीट्यूड स्ट्रांग है. दोनों ही अपने बल्ले से एक समान क्रूर हैं.

VIDEO : पाकिस्तानी गेंदबाजों की धुनाई कर वीरू बोले- हाथों ने हथियार छोड़े हैं, चलाना नहीं भूले

एल्विन कालीचरण के अलावा जावेद मियांदाद जैसे खिलाड़ी भी कोहली की जमकर तारीफ कर चुके हैं. इसके अलावा एक समय अपनी तेज गेंदबाजी से बल्लेबाजों के अंदर खौफ भर देने वाले वसीम अकरम भी विराट से जमकर प्रभावित हैं.

B'day Special : फेल होने से डरते हैं तो ग्लेन मैक्ग्रा की स्टोरी पढ़िए, डर भाग जाएगा

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा, मुझे लगता है कि कोहली को 2-3 साल पहले इसका अंदाजा हो गया कि कैसे ज्यादा से ज्यादा रन बनाने हैं. किसी भी हालात के हिसाब से किस तरह के शॉट खेलने चाहिए. इसके लिए विराट ने खुद को तैयार किया है. वसीम अकरम ने स्वीकार किया कि उन्हें खुद विराट कोहली के सामने गेंदबाजी में परेशानी होती, भले ही वह दुनिया में किसी भी तरह की पिच हो.

Trending news