करमन की हार से भारत कजाखस्तान से पिछड़ा

करमन कौर थांडी की पहले एकल में हार के बाद भारत फेड कप एशिया ओशियाना ग्रुप एक मुकाबले में कजाखस्तान से 0-1 से पिछड़ गया. उन्नीस बरस की करमन को विश्व रैंकिंग में 55वें स्थान पर काबिज जरीना दियास ने 6-3, 6-2 से हराया. अब भारत को स्पर्धा में लौटाने की जिम्मेदारी अंकिता रैना पर होगा जो यूलिया पुतिनत्सेवा से खेलेगी. भारत के लिये का यह मुकाबला जीतना जरूरी है ताकि विश्व ग्रुप प्लेआफ की दौड़ में बना रहे.

करमन की हार से भारत कजाखस्तान से पिछड़ा
भारत फेड कप एशिया ओशियाना ग्रुप एक मुकाबले में कजाखस्तान से 0-1 से पिछड़ गया. फोटो : ट्विटर

नई दिल्ली : करमन कौर थांडी की पहले एकल में हार के बाद भारत फेड कप एशिया ओशियाना ग्रुप एक मुकाबले में कजाखस्तान से 0-1 से पिछड़ गया. उन्नीस बरस की करमन को विश्व रैंकिंग में 55वें स्थान पर काबिज जरीना दियास ने 6-3, 6-2 से हराया. अब भारत को स्पर्धा में लौटाने की जिम्मेदारी अंकिता रैना पर होगा जो यूलिया पुतिनत्सेवा से खेलेगी. भारत के लिये का यह मुकाबला जीतना जरूरी है ताकि विश्व ग्रुप प्लेआफ की दौड़ में बना रहे.

करमन को जमने में कुछ समय लगा और दूसरे गेम में सर्विस टूटने के बाद उसने संभलकर वापसी की. दियास ने एक समय 4-1 की बढ़त बना ली, लेकिन फिर करमन ने वापसी करते हुए अंक जुटाये.

2 साल बाद हॉकी टीम में संदीप की वापसी, भारत में विश्व स्तर के रिहैबिलिटेशन सेंटर बनाने की अपील

उसने आक्रामक खेल दिखाते हुए सातवें गेम में तीन ब्रेकप्वाइंट हासिल किये और दूसरे को भुनाया. अगले गेम में हालांकि उसकी सर्विस टूटी. दियास ने अगले गेम में करमन की सर्विस फिर तोड़कर सेट जीत लिया. दूसरे सेट में भी करमन के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव रहा और उसने फोरहैंड पर कई गलतियां की.

फेडरेशन कप: चीन ने भारत को 2-1 से हराया

पांचवें गेम में वह 30-0 से आगे थी, लेकिन उसकी लय टूटी जब उसने विवादित काल पर रिप्ले लिया.  कप्तान अंकिता भांबरी की चेयर अंपायर से बहस भी हुई, जिसका असर करमन के खेल पर पड़ा और उसने दो डबलफाल्ट कर डाले. इसके बाद मैच में वापसी का कोई रास्ता नहीं बचा था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.