भले ही टीम में हनुमा विहारी चुने गए, लेकिन टि्वटर पर ट्रेंड करने लगे करुण नायर
Advertisement

भले ही टीम में हनुमा विहारी चुने गए, लेकिन टि्वटर पर ट्रेंड करने लगे करुण नायर

हनुमा विहारी को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर लिया गया है, लेकिन टि्वटर पर सबसे ऊपर ट्रेंड करुण नायर ही कर रहे हैं. 

प्लेइंग इलेवन में नहीं चुने गए करुण नायर (PIC : PTI)

नई दिल्ली: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट नेओवल मैदान पर जारी पांच मैचों की सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के करियर का यह अंतिम मैच है. इसके बाद वह क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. मेजबान टीम सीरीज में 3-1 की अजय बढ़त बना चुकी है. भारत ने इस मैच के लिए दो बदलाव किए हैं. प्लेइंग इलेवन में हार्दिक पांड्या और रविचंद्रन अश्विन के स्थान पर  हनुमा विहारी और रवींद्र जडेजा को शामिल किया गया है. विराट कोहली 40 टेस्ट मैचों की कप्तानी के दौरान प्लेइंग इलेवन में 39 बार बदलाव कर चुके हैं.

  1. करुण नायर इंग्लैंड के खिलाफ तिहरा शतक जड़ चुके हैं
  2. मौजूदा दौर में हनुमा विहारी का फर्स्ट क्लास औसत बेस्ट है
  3. हार्दिक पांड्या की जगह टीम में हनुमा विहारी शामिल हुए हैं

हनुमा विहारी इस मैच के जरिए भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में पर्दापण कर रहे हैं. हनुमा भारत के 292 टेस्ट खिलाड़ी बन गए हैं. 24 साल के हनुमा को इंग्लैंड के खिलाफ तिहरा शतक जड़ने वाले करुण नायर की जगह तवज्जो दी गई है.

भले ही हनुमा विहारी को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर लिया गया है, लेकिन टि्वटर पर ट्रेंड सबसे ऊपर करुण नायर ही कर रहे हैं. करुण नायर को प्लेइंग इलेवन में नहीं चुने जाने पर सोशल मीडिया में लोगों ने अपनी नाराजगी जाहिर की है. क्रिकेट दिग्गजों ने भी विराट कोहली के इस फैसले पर सवाल उठाए हैं. 

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर तो विराट के इस फैसले से खासे नाराज हैं. उनका कहना है कि विराट का यह फैसला उनकी समझ में बिल्कुल भी नहीं आया है कि आखिर उन्होंने करुण नायर को ड्रॉप क्यों किया. हालांकि, इसी के साथ उन्होंने हनुमा विहारी को प्लेइंग इलेवन में चुने जाने पर बधाई भी दी है. 

हर्षा भोगले ने भी करुण नायर का सलेक्शन नहीं होने पर सवाल उठाया है. 

आकाश चोपड़ा ने भी करुण नायर के नहीं चुने जाने पर हैरानी जताई है.

टि्वटर यूजर्स ने करुण नायर के लिए अपनी सहानुभूति जाहिर की हैं और अपने रिएक्शन दिए हैं. इसके साथ ही फैन्स ने बीसीसीआई, विराट कोहली, सलेक्टर्स और रवि शास्त्री पर भी सवाल उठाए हैं.

दोनों टीम इस तरह हैं: 
इंग्लैंड : जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलिस्टर कुक, सैम कुरेन, बेन स्टोक्स, कीटन जेनिंग्स,आदिल राशिद.

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, अंजिक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हनुमा विहारी, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी.

Trending news