अब टीम इंडिया के गब्बर ने अफरीदी को लगाई लताड़, याद दिलाया सिखों का ये नियम

इससे पहले पूर्व दिग्गज भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने शाहिद अफरीदी की खिंचाई की थी. 

 अब टीम इंडिया के गब्बर ने अफरीदी को लगाई लताड़, याद दिलाया सिखों का ये नियम
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर कश्मीर को लेकर धार्मिक भेदभाव का आरोप लगाने को लेकर विवादों में आए पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) को भारतीय क्रिकेटरों द्वारा चेतावनी देने का सिलसिला जारी है. गौतम गंभीर, हरभजन सिंह और युवराज सिंह के अफरीदी को बुरा-भला कहने के बाद धुरंधर ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने उन्हें चेतावनी दी है. टीम इंडिया के गब्बर ने चेतावनी देते हुए अफरीदी को सिखों का एक नियम भी याद दिलाया है.

'चाहे 22 करोड़ ले आना, हमारा एक भी सवा लाख के बराबर है'. शिखर ने ट्विटर पर अफरीदी के टैग करते हुए लिखा, "इस वक्त जब सारी दुनिया कोरोना से लड़ रही है, उस वक्त भी तुमको (अफरीदी को) कश्मीर की पड़ी है. कश्मीर हमार था, हमारा है और हमारा ही रहेगा. चाहे तुम 22 करोड़ ले आओ, हमारा एक सवा लाख के बराबर है. बाकी गिनती अपनेआप कर लेना." 

अपने इस ट्वीट में दरअसल शिखर ने शाहिद को चेतावनी देते हुए सिखों के दसवें गुरु गुरु गोविंद सिंह जी का वो कथन याद दिलाया है, जिसमें गुरु गोविंद सिंह ने हर सिख को सवा लाख लोगों के बराबर बताया था.

गंभीर ने बताया था अफरीदी को जोकर
इससे पहले पूर्व दिग्गज भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने शाहिद अफरीदी की खिंचाई की थी. भाजप के सांसद बन चुके गंभीर ने ट्वीट किया था, "पाकिस्तान के पास 7 लाख फौजी हैं और 20 करोड़ लोग उनके पीछे खड़े हैं, ऐसा कहना है 16 साल के शख्स शाहिद अफरीदी का. फिर भी कश्मीर के लिए 70 साल से भीख मांग रहे हो. अफरीदी, इमरान और बाजवा जैसे जोकर भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जहर ही उगल सकते हैं, जिससे पाकिस्तान के लोगों को बेवकूफ बनाते रहें, लेकिन फैसले के दिन तक कश्मीर नहीं मिलेगा! याद है ना बांग्लादेश?"

ये भी पढ़ें- अफरीदी पर बरसे युवी, भज्जी बोले - तुमने दिखा दी अपनी औकात, दोस्ती के काबिल नहीं

हरभजन ने कहा था, नहीं हो दोस्त कहलाने लायक
शाहिद अफरीदी के फाउंडेशन के लिए चंदा देने की अपील कर विवादों में फंस चुके भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी अब अपनी गलती मानी है. हरभजन ने वीडियो ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कहा, "मुझे बहुत बुरा लगा कि मैंने उसे दोस्त तक कहा था. वह इस तरह का इंसान नहीं है जिसे दोस्त कहा जा सकता है. हमारा इरादा आपके अच्छे कार्य का समर्थन करना था, लेकिन इसके बाद मैंने सुना कि उसने मेरे देश के लिए गलत बयानबाजी की है. हम यहां बुरी तरह ट्रोल किए जाने के बावजूद आपके सहयोग की कोशिश करते हैं और फिर आप हमें अपनी औकात दिखा देते हो."

युवी ने भी जताई है निराशा
अफरीदी के ऐसे संदेश को लेकर पूर्व दिग्गज भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह ने भी निराशा जताई है. युवराज ने ट्वीट में लिखा, "हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर शाहिद अफरीदी के कमेंट से वास्तव में निराशा हुई. देश की तरफ से खेल चुके जिम्मेदार भारतीय के रूप में, मैं कभी इस तरह के शब्दों को स्वीकार नहीं करूंगा. मैंने मानवता के लिए आपके कहने पर अपील की, लेकिन अब ऐसा कभी नहीं करूंगा." 

LIVE TV