16 साल की यह लड़की बनी 10 विकेट लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर, ICC ने किया सलाम

चंडीगढ़ की U-19 टीम की 16 साल की कप्तान काशवी गौतम ने U-19 वनडे ट्रॉफी मैच में 10 विकेट लेने की उपलब्धि हासिल की. 

16 साल की यह लड़की बनी 10 विकेट लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर, ICC ने किया सलाम
काश्वी गौतम चंडीगढ़ U-19 टीम की कप्तान हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: चंडीगढ़ की 16 साल की पेस सनसनी काशवी गौतम ने U-19 वनडे ट्रॉफी मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए एक साथ कई रिकॉर्ड बना डाले. काशवी ने मंगलवार आंध्र प्रदेश के कडप्पा में अरुणांचल प्रदेश के खिलाफ खेलते हुए 10 विकेट लेने की उपलब्धि हासिल करते हुए कई रिकॉर्ड बनाए. 

काशवी के इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत चंडीगढ़ ने अरुणांचल प्रदेश के खिलाफ 161 रन की बड़ी जीत दर्ज की. इस मैच में काशवी ने केवल 12 रन ही देकर पूरे 10 विकेट लिए. इसके साथ ही उनके नाम एक हैट्रिक भी रही. इतना ही नहीं काशवी ने बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया और 49 रन की पारी भी खेली.

यह भी पढ़ें: Christchurch Test: टीम इंडिया का वापसी पर जोर, जानिए कैसा है यहां का नया मैदान

काशवी की की इस उपलब्धि को आईसीसी ने भी सलाम किया और ट्वीट में उनका वीडियो भी पोस्ट कर किया. आईसीसी ने अपने ट्वीट में कहा, U19 वनडे ट्रॉफी में  चंड़ीगढ़ की काशवी गौतम, 16, ने कुछ शानदार इनस्विंगर फेंका और 12 रन देकर 10 विकेट लेते हुए अरुणाचल प्रदेश को 15 पर समेट दिया. क्या प्रतिभा है. हम उसे टीम इंडिया में कितने दिन बाद सकेंगे."

इस मैच में चंढीगढ़ ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 186 रन बनाए थे. टीम की कप्तान काशवी ने केवल 68 गेंदों में 49 रन की पारी खेली.  

गौरतलब है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने साल 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 विकेट हासिल करने का कारनामा किया था. इंग्लैंड के जिम लेकर के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा करने वाले वे दूसरे खिलाड़ी हैं. 
(इनपुट एएनआई)