आखिर टीम इंडिया पर भारी पड़ ही गया अफ्रीकी टीम का ये हनुमान भक्त 'महाराज'
Advertisement

आखिर टीम इंडिया पर भारी पड़ ही गया अफ्रीकी टीम का ये हनुमान भक्त 'महाराज'

पुछल्ले बल्लेबाज के रूप में आए केशव महाराज ने छुड़ाए छक्के.

भारतीय मूल के हैं केशव महाराज. फोटो : क्रिकेट साउथ अफ्रीका

नई दिल्ली : टीम इंडिया का जब दक्षिण अफ्रीकी दौरा शुरू होने वाला था, उस समय हमने एक रिपोर्ट की थी, कि भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका में एक हनुमान भक्त अफ्रीकी खिलाड़ी से बचकर रहना होगा. पहला टेस्ट शुरू हो गया है. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत की. 7 विकेट टीम ने 221 रनों पर चटका दिए. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए दक्षिण अफ्रीका में स्पिनर की हैसियत से खेलने वाले केशव महाराज. इस पुछल्ले बल्लेबाज ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों की जमकर खबर ली.

  1. टीम इंडिया के लिए सिरदर्द बने केशव महाराज
  2. 47 गेंदाें में खेली 35 रनों की पारी
  3. स्पिनर के तौर पर खेलते हैं टीम अफ्रीका में

यूं तो केशव महाराज एक स्पिनर हैं, लेकिन उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को खूब परेशान किया. एक समय लग रहा था कि टीम इंडिया 250 के स्कोर पर दक्षिण अफ्रीका को समेट देगी, लेकिन केशव महाराज ने कागिसो रबाडा के साथ मिलकर ऐसा नहीं होने दिया.

कभी गेंदबाजों में खौफ भर देने वाले विस्फोटक बल्लेबाज जयसूर्या अब चल रहे हैं बैसाखियों के सहारे

केशव  ने मैच का पहला छक्का भी जमाया. हालांकि 41वें ओवर में उनका एक कैच शिखर धवन ने छोड़ा. ये टीम इंडिया को काफी महंगा पड़ा. वह अभी क्रीज पर डटे हुए हैं. उन्होंने रबाडा के साथ मिलकर 37 रनों की साझेदारी की. इन्हीं की बदौलत अफ्रीका का स्कोर 258 रन हुआ. आखिरकार वह अपनी ही गलती से रन आउट होकर पेवेलियन लौटे.

VIDEO : भुवनेश्वर कुमार की तेजी से चकराए चोकर्स, टूट गया 20 साल पुराना रिकॉर्ड

2017 में केशव महाराज ने इस मैच से पहले 11 टेस्ट मैच खेले. लेकिन विभिन्न परिस्थितियों में खेले गए ये टेस्ट मैच उनकी काबिलियत को दिखाते हैं. तेज गेंदबाजों के अनुकूल पिच पर न्यूजीलैंड में केशव ने तीन टेस्ट मैचों में 15 विकेट लेकर सबको चौंका दिया. वेलिंगटन में 40 रनों पर 6 विकेट लेकर उन्होंने अपनी टीम के सीरीज जीतने में मदद की. भारत के खिलाफ केशव महाराज के पास और मौके होंगे जब वह खुद की उपयोगिता साबित कर पाएंगे. 2017 में केशव ने 10 टेस्ट मैचों में 24.76 की औसत से 43 विकेट लिए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 49.3 है. केशव दो बार वह पांच-पांच विकेट ले चुके हैं. ऐसे में वह अफ्रीकी धरती पर टीम इंडिया के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं.

fallback

भारतीय मूल के केशव महाराज के इंस्टाग्राम पर आपको ऐसी कई तस्वीेरें देखने को मिल जाएंगीं, जिसमें आपको ये यकीन हो जाएगा कि वह हनुमान जी के पक्के भक्त हैं.

Trending news