Zee Rozgar Samachar

Kevin Pietersen ने उड़ाया इन क्रिकेटर्स का मजाक, बताया कैसे Rahul Dravid ने बदल दी थी उनकी किस्मत

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के दिए गए नोट्स ने केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) का गेम बदल दिया था. पीटरसन ने वहीं नोट्स इंग्लैंड के बल्लेबाज डॉम सिबले और जाक क्राउली को देने की बात कही है.   

Kevin Pietersen ने उड़ाया इन क्रिकेटर्स का मजाक, बताया कैसे Rahul Dravid ने बदल दी थी उनकी किस्मत
(File Photo)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को महान खिलाड़ियों में से गिना जाता है. खेल के अलावा द्रविड़ के व्यवहार की भी खूब सराहना होती है. वहीं युवा खिलाड़ियों को सही रास्ता दिखाने के लिए इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ की जाती है. 

भारतीय टीम के कई युवा खिलाड़ियों को राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने अंडर-19 टीम में कोचिंग दी है और वहीं खिलाड़ी देश के लिए कमाल कर रहे है. इसका सबसे बड़ा उदाहरण ऑस्ट्रेलियाई सीरीज में देखने को मिला है.  

द्रविड़ ने पीटरसन को दिए थे टिप्स

इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर आने वाली है और इससे पहले उसके पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने शनिवार को स्पिन गेंदबाजी को खेलने के वो गुण साझा किए, जो कुछ साल पहले राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने उन्हें दिये थे. 

साल 2017 में भारत के महान बल्लेबाज द्रविड़ (Rahul Dravid) ने पीटरसन (Kevin Pietersen) को एक ईमेल भेजा था. पीटरसन ने इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से आग्रह किया कि वे इसे डॉम सिबले और जाक क्राउली को दे दे, जो श्रीलंका के बायें हाथ के स्पिनर लसिथ एम्बुलदेनिया के खिलाफ स्पिन को खेलने में जूझ रहे हैं.

 

श्रीलंका के खिलाफ चल रही श्रृंखला में एम्बुलदेनिया ने पहले और दूसरे टेस्ट में उनके विकेट चटकाए हैं.

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज सिबले और क्राउले को भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिये टीम में चुना गया है.

द्रविड़ ने बदला था पीटरसन का गेम

द्रविड़ द्वारा भेजे गये ईमेल के दो पन्ने साझा करते हुए पीटरसन (Kevin Pietersen) ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड, इसे प्रिंट करवा लीजिए और सिबले व काउले को दे दीजिए. अगर वे चाहें तो इसके बारे में लंबी चर्चा के लिए वे मुझे फोन कर सकते हैं’.

 

इससे पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘क्राउले और सिबले को वो ईमेल देखना चाहिए जो मुझे द्रविड़ ने स्पिन खेलने के बारे में भेजा था. इससे मेरा गेम ही बदल गया था’.

बता दें कि भारत के दौरे पर इंग्लैंड को चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलनी है.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.