close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छोटे फॉर्मेट में होल्डर और ब्रैथवेट से छिनेगी कप्तानी, इस प्लेयर को मिल सकती है कमान

 West Indies Cricket: विंडीज क्रिेकेट अफगानिस्तान दौरे के लिए अपनी वनडे और टी20 के कप्तानी में बदालाव करने का विचार कर रही है. जेसन होल्डर से वनडे और कार्लोस ब्रैथवेट से टी20 कप्तानी छीनी जा सकती है. 

छोटे फॉर्मेट में होल्डर और ब्रैथवेट से छिनेगी कप्तानी, इस प्लेयर को मिल सकती है कमान
वेस्टइंडीज टीम के लिए अभी जेसन होल्डर वनडे और कार्लोस ब्रेथवेट टी20 के कप्तान हैं. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली:  विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के खिलाफ पूरे सफाए के बाद अब विंडीज क्रिकेट (West Indies Cricket) अपनी टीमों में बड़े बदलाव के मूड में नजर आ रहा है. क्रिकेट वेस्टइंडीज ने क्रिकेट के छोटे प्रारूप की दोनों टीमों के कप्तानों को हटाने का मन बना लिया है. अब जेसन होल्डर (Jason Holder) से वनडे टीम की और कार्लोस ब्रैथवेट (Carlos Braithwaite) से टी20 टीम की कप्तानी छीनी जा सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबकि अब दोनों की टीमों की कमान कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) को सौंपी जा सकती है. 

त्रिनिदाद और टैबेगा गार्जियन के मुताबिक सीडब्ल्यू के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने शनिवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में मीटिंग में यह फैसला किया है. सिलेक्शन कमेटी ने पोलार्ड का नाम कप्तान के  लिए सुझाया है. जिन्हें छह डायरेक्टर्स का समर्थन मिला जबकि छह अन्य मीटिंग में मौजूद नहीं थे. गौरतलब है कि 32 साल के पोलार्ड ने साल 2016 में  वेस्टइंडीज के लिए पिछला वनडे खेला था. वे आईसीसी विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज टीम में भी रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर चुने गए थे. उसके बाद वे भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में दिखे थे. 

यह भी देखें: US Open जीत कर राफेल नडाल पहुंचे रोजर फेडडर के करीब, केवल एक खिताब की है दूरी

एक बेहतरीन ऑलराउंडर रहे पोलार्ड ने वेस्टइंडीज के लिए 101 वनडे खेले हैं. इसमें उन्होंने 25.71 के औसत से 2289 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने तीन शतक और 9 हाफ सेंचुरी लगाई हैं. इसके अलावा वे वनडे में 50 विकेट भी ले चुके हैं. वहीं टी20 में उन्होंने 62 मैच खेले हैं. जिसमें 21.50 के औसत से 903 रन बनाए हैं और 23 विकेट भी लिए हैं. 

वेस्टइंडीज की टीम ने विश्व कप में 9वें स्थान पर टूर्नामेंट खत्म किया था जिसमें टीम केवल दो मैचों में जीत हासिल कर सकी थी और आखिरी स्थान पर रही अफगानिस्तान से ही आगे रह सकी थी. भारत के खिलाफ वेस्टइंडीड पहले टी20 सीरीज 0-3 से क्लीन स्वीप हुई और उसके बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज में वह 2-0 से सीरीज गंवा बैठी. सीरीज का एक मैच बारिश के कारण धुल गया था. इस तरह इस दौरे में टीम एक भी मैच जीतने में नाकाम रही थी. 

वेस्टइंडीज को अब 5 नवंबर से देहरादून में अपना दौरा शुरू करना है. इस दौरे में उसे तीन टी20, तीन वनडे और एक टेस्ट मैच खेलना है.  
(इनपुट IANS)