KKR को लगा बड़ा झटका, IPL 2021 के दूसरे हाफ में नहीं खेलेंगे Pat Cummins

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी तेज गेंदबाज Pat Cummins ने UAE में सितंबर में शुरू होने वाले IPL 2021 के बाकी बचे मैचों से अपना नाम वापस ले लिया है.

KKR को लगा बड़ा झटका, IPL 2021 के दूसरे हाफ में नहीं खेलेंगे Pat Cummins
फोटो (आईपीएल)

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) को कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते बीच में ही रोक दिया गया था. इस लीग के स्थगित होने के बाद विदेशी खिलाड़ी कई दिन तक देश में ही फंसे रहे थे. इन खिलाड़ियों को बड़ी कठिनाई के साथ वापस इनके देश भेजा गया था. ऐसे में अब आईपीएल के दोबारा शुरू होने पर कई खिलाड़ी अपना नाम वापस लेने लगे हैं. 

केकेआर को लगा बड़ा झटका 

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में सितंबर में शुरू होने वाले आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाकी बचे मैचों से अपना नाम वापस ले लिया है. कमिंस आईपीएल के 14वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा हैं. कमिंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) से कहा है कि वह आईपीएल 2021 के दूसरे लेग के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे. कोलकाता को इयोन मोर्गन की सेवाएं भी मिलना तय नहीं लग रहा है, जोकि इस सीजन में टीम के कप्तान हैं.

कार्तिक ने किया खुलासा 

कार्तिक (Dinesh Kartik) ने टाइम्स आफ इंडिया के एक इंटरव्यू में कहा, 'पैट कमिंस (Pat Cummins) ने खुद ही कहा है कि वह खेलने नहीं आएंगे. लेकिन मोर्गन आ सकते हैं. हालांकि टूर्नामेंट को शुरू होने में अभी समय बचा हुआ है और अब से लेकर सितंबर तक इसमें काफी कुछ बदलाव हो सकता है. लेकिन अगर मुझे कप्तानी करने के लिए कहा जाता है तो मैं इसके लिए तैयार हूं.'

इंग्लैंड के खिलाड़ियों का भी खेलना मुश्किल

हालांकि आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाकी बचे मैचों को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) पहले ही यह स्पष्ट कर चुका है कि उसके खिलाड़ी आईपीएल के लिए इंटरनेशनल मैचों को नहीं छोड़ेंगे. ईसीबी के क्रिकेट निदेशक एश्ले जाइल्स ने पिछले महीने कहा था कि इंग्लैंड के पास पूरा कार्यक्रम भरा हुआ है. कोरोना के कारण स्थगित हुए आईपीएल के बाकी बचे मैचों को सितंबर में यूएई में आयोजित किया जाएगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.