पूरी रकम लुटाने के बाद भी जूही की टीम ने की गलती, उठाना पड़ सकता है खामियाजा!
Advertisement

पूरी रकम लुटाने के बाद भी जूही की टीम ने की गलती, उठाना पड़ सकता है खामियाजा!

कोलकाता नाइट राइडर्स 11वें आईपीएल में अकेली टीम है, जिसने नीलामी में अपनी पूरी रकम खर्च कर दी.

जूही की टीम में सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस लिन हैं. फोटो : इंडियन प्रीमियर लीग

नई दिल्ली : 11वें आईपीएल के लिए नीलामी पूरी हो चुकी है. टीमों ने भारी भरकम रकम खर्च कर अपनी अपनी टीमों को चुन लिया है. आईपीएल की इस नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स अकेली ऐसी टीम है, जिसने नीलामी में पूरी रकम खर्च कर दी है. नाइट राइडर्स ने इस साल कुल मिलाकर 19 खिलाड़ियों को खरीदा है. इसके अलावा नीलामी से पहले सुनील नरेन और आंद्रे रसल को रिटेन किया था.  नीलामी में केकेआर के लिए क्रिस लिन सबसे महंगे खिलाड़ी रहे, जिन्हें 9.6 करोड़ में खरीदा गया

  1. केकेआर की टीम ने इस बार खरीदे हैं 19 खिलाड़ी
  2. लेकिन बड़े बल्लेबाजों की है टीम में कमी
  3. कप्तान भी तय करने में टीम को करनी होगी मशक्कत

केकेआर ने नीलामी में राईट टू मैच का प्रयोग करते हुए रॉबिन उथप्पा (6.4 करोड़), कुलदीप यादव (5.8 करोड़) और पीयूष चावला (4.2 करोड़) को फिर से टीम में शामिल किया है. विदेशी खिलाड़ियों में क्रिस लिन के साथ ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को 9.4 करोड़ और मिचेल जॉनसन को 2 करोड़ में खरीदा है.

गेंद-बल्ले से 10 साल तक धमाल मचाने वाले इन दिग्गजों पर नहीं आया किसी का दिल

लेकिन इतना पैसा लुटाने के बाद भी अगर हम गहराई से देखेंगे तो पाएंगे कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने टीम चुनने में एक बड़ी चीज पर ध्यान ही नहीं दिया. कोलकाता की टीम को ध्यान से देखने पर आपको किसी बड़े बल्लेबाजी की कमी जरूर अखरेगी. सभी टीमों के दो या तीन ऐसे बल्लेबाज हैं, जो किसी भी अपने दम पर पूरी टीम को मैच जिता सकते हैं. लेकिन कोलकाता की टीम में एक ऐसे अदद बल्लेबाज की कमी जरूर खलेगी, जो अपने दम पर मैच जिता सकता हो.

VIDEO : U-19 का ये 'ब्रेडमैन' फाइनल में शून्य पर भी आउट हुआ, तब भी औसत रहेगा 100

ये सही है कि टीम के पास गेंदबाजी का कॉम्बिनेशन बहुत अच्छा है. लेकिन उसके पास बल्लेबाजी के लिए भरोसेमंद नाम की कमी है. इनमें क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल कुछ ऐसे नाम हैं, जिन पर इस बार बल्लेबाजी का दारोमदार होगा.

गेंदबाजी होगी टीम का मुख्य हथियार
कोलकाता की टीम के पास इस बार सबसे बड़ा हथियार गेंदबाजी होगी. टीम के पास जहां तेज गेंदबाजी में मिचेल स्टार्क, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, मिशेल जॉनसन, विनय कुमार जैसे गेंदबाज होंगे, वहीं स्पिन डिपार्टमेंट में सुनील नरेन, कुलदीप यादव, पीयूष चावला जैसे खिलाड़ी होंगे.

ये रही कोलकाता की पूरी टीम
क्रिस लिन, मिचेल स्टार्क, दिनेश कार्तिक, रॉबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, मिशेल जॉनसन, शुभमन गिल, विनय कुमार, रिंकू यादव, कैमरून डेलपोर्ट, जावोन सिएरलेस, इशांक जग्गी, अपूर्व वानखेड़े.

Trending news