राहुल ने अपने ही बेस्ट फ्रेंड की जगह पर किया कब्जा, अब इस बल्लेबाज की वापसी के दरवाजे बंद
Advertisement

राहुल ने अपने ही बेस्ट फ्रेंड की जगह पर किया कब्जा, अब इस बल्लेबाज की वापसी के दरवाजे बंद

लॉर्ड्स टेस्ट में शानदार शतक जड़ने वाले राहुल अब तक इस सीरीज में खेले गए दो टेस्ट मैचों में एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 244 रन बना चुके हैं. राहुल ने अपने इस शानदार प्रदर्शन के दम पर अपने बेस्ट फ्रेंड का पत्ता काट दिया है.

KL Rahul

लंदन: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 25 अगस्त से लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज में भारत ने इंग्लैंड पर 1-0 से बढ़त बना रखी है. भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल ने ओपनिंग में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत अपने ही बेस्ट फ्रेंड का टेस्ट टीम से पत्ता काट दिया है. 

  1. राहुल ने अपने ही बेस्ट फ्रेंड की जगह पर किया कब्जा
  2. किस्मत से मिला टीम इंडिया में मौका 
  3. अब इस बल्लेबाज की वापसी के दरवाजे बंद

राहुल ने अपने ही बेस्ट फ्रेंड की जगह पर किया कब्जा

लॉर्ड्स टेस्ट में शानदार शतक जड़ने वाले राहुल अब तक इस सीरीज में खेले गए दो टेस्ट मैचों में एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 244 रन बना चुके हैं. राहुल ने अपने इस शानदार प्रदर्शन के दम पर अपने बेस्ट फ्रेंड मयंक अग्रवाल का पत्ता काट दिया है. 

किस्मत से मिला टीम इंडिया में मौका 

अब आने वाले लंबे समय तक राहुल और रोहित की जोड़ी टेस्ट में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर सकती है. सीरीज की शुरुआत से पहले किसी को इसकी उम्मीद नहीं थी, क्योंकि सीरीज से ठीक पहले शुभमन गिल चोट के कारण पूरे दौरे से बाहर हो गए थे. 

अब इस बल्लेबाज की वापसी के दरवाजे बंद

शुभमन गिल के बाद मयंक अग्रवाल का खेलना लगभग तय माना जा रहा था, लेकिन पहले टेस्ट से ठीक पहले प्रैक्टिस के दौरान लगी चोट की वजह से मयंक भी मैच से बाहर हो गए थे. ऐसे में केएल राहुल को 2 साल के लंबे इंतजार के बाद टेस्ट टीम में शामिल किया गया था. 

ऐसे में जिस तरह का प्रदर्शन केएल राहुल ने दो मैचों में दिखाया है, उसके बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि अब गिल और मयंक के लिए टेस्ट टीम में वापसी के सभी रास्ते बंद हो चुके हैं. बता दें कि केएल राहुल और मयंक अग्रवाल जिगरी दोस्त भी हैं और दोनों खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक की ओर से खेलते हुए नजर आते हैं.

राहुल ने सीरीज में ठोके 244 रन

केएल राहुल अभी तक इस सीरीज में खेले गए दो टेस्ट मैचों के बाद सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. इंग्लिश कप्तान जो रूट इस सूची में 386 रन बनाकर टॉप पर मौजूद हैं. राहुल ने अब तक इस सीरीज की खेली गई 4 पारियों में 61 की औसत से 244 रन बनाए हैं. 

राहुल अब तक इस सीरीज में कुल 532 गेंदें खेल चुके

केएल राहुल अब तक इस सीरीज में कुल 532 गेंद खेल चुके हैं. दूसरी ओर अन्य कोई भी खिलाड़ी अब तक इस सीरीज में 200 रनों के आंकड़े को भी नहीं छू सका है. भारतीय टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अब तक सीरीज में एक अर्धशतक की मदद से 152 रन बनाए हैं.

रोहित शर्मा के साथ हिट हुई जोड़ी 

अब तक खेले गए दो टेस्ट मुकाबलों में केएल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी ने कुल 4 पारियों में 69 की औसत से 275 रन बनाए हैं. इस दौरान दोनों के बीच एक शतकीय और एक अर्धशतकीय साझेदारी भी हुई है. यह भारतीय जोड़ी 75 साल की बेस्ट भारतीय ओपनिंग साझेदारी साबित हुई है. इससे पहले 1936 में भारतीय ओपनिंग जोड़ी ने 71 की औसत से रन जोड़े थे.

Trending news