Breaking News

रन चेज करने में विराट और सचिन में से कौन हैं बेहतर? जानिए डिविलियर्स ने किसे चुना

विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर दोनों ही क्रिकेटर्स में हुनर की कोई कमी नहीं है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने इनमें से एक को बेहतर माना है.

रन चेज करने में विराट और सचिन में से कौन हैं बेहतर? जानिए डिविलियर्स ने किसे चुना

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने जिम्बाब्वे के पूर्व गेंदबाज पोमी मबांग्वा (Pommie Mbangwa) के साथ एक सोशल मीडिया लाइव सेशन में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) के बारे में भी बात की. एबी का मानना है कि रनों का पीछा करने के मामले में विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से बेहतर हैं. ये तो हम सभी जानते हैं कि इन दिनों कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन में हर कोई सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रख रहा है तो वहीं लोग अपने दोस्तों से बात करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं. ऐसे में क्रिकेटर्स भी सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं और लगातार लाइव सेशन के दौरान आपस में बातचीत कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली की तुलना इस टेनिस स्टार से की, जानिए कौन हैं वो

पोमी मबांग्वा के साथ इंस्टाग्राम पर बातचीत के दौरान एबी डिविलियर्स ने कहा कि सचिन तेंदुलकर हमारे पसंदीदा खिलाड़ी रहे हैं, वो आज हर खिलाड़ी के लिए महान उदाहरण हैं. एबी ने कहा कि- 'मुझे लगता है कि विराट कोहली भी ऐसा ही मानते हैं कि सचिन तेंदुलकर ने हर खिलाड़ी के लिए एक स्टैंडर्ड तय कर दिया है, लेकिन मुझे लगता है कि जब रनों के लक्ष्य का पीछा करने की बात होती है तो कोहली बेस्ट हैं. वहीं सचिन तेंदुलकर सभी परिस्थितियों में शानदार थे, मगर वो दवाब में रनों के लक्ष्य को पूरा करने के मामले में विराट कोहली जैसे नहीं हैं, इस मामले में विराट का कोई जवाब नहीं.'

 

आपको बता दें कि क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने 16 साल की छोटी सी उम्र में अपना क्रिकेट करियर शुरू किया था और तब से उन्होंने टीम इंडिया का नाम हमेशा रोशन किया, उनका एक कामयाब लंबा क्रिकेट करियर रहा है. वहीं अगर आज के दौर की बात की जाए तो विराट कोहली की तुलना कई बार सचिन तेंदुलकर से की जा चुकी है. विराट ने अब तक सचिन के कई रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं. आपको बता दें कि 43 शतक के साथ विराट अब सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों से महज 6 शतक दूर हैं.