INDvsBAN 2nd Test: कोहली के बाद इशांत ने बढ़ाया बांग्लादेश का दर्द, पढ़ें दिनभर की रिपोर्ट

India vs Bangladesh: बांग्लादेश के अब सिर्फ चार विकेट बाकी हैं और उसे पारी की हार टालने के लिए 89 रन की और जरूरत है. 

INDvsBAN 2nd Test: कोहली के बाद इशांत ने बढ़ाया बांग्लादेश का दर्द, पढ़ें दिनभर की रिपोर्ट
कप्तान विराट कोहली और साथ खिलाड़ी इशांत शर्मा को विकेट लेने पर बधाई देते हुए. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: मेजबान भारत ने बांग्लादेश से दूसरा टेस्ट जीतने की तैयारी कर ली है. उसने कोलकाता में खेले जा रहे इस मैच में पहले दिन (शुक्रवार) बांग्लादेश को 106 रन पर ऑलआउट किया. फिर दूसरे दिन (शनिवार) 9 विकेट पर 347 रन बनाकर पारी घोषित की. इस तरह उसे 241 रन की बढ़त मिली. बल्लेबाजों के बाद भारतीय गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने बांग्लादेश की दूसरी पारी में छह विकेट 152 रन पर झटक लिए. बांग्लादेश के अब सिर्फ चार विकेट बाकी हैं और उसे पारी की हार टालने के लिए 89 रन की और जरूरत है. 

मेजबान भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच दूसरा टेस्ट कोलकाता में खेला जा रहा है. दूसरे दिन यानी, शनिवार के खेल की शुरुआत भारत की बैटिंग से हुई. भारत ने 174/3 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया. दूसरे दिन चार खिलाड़ियों विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, इशांत शर्मा और मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने अच्छा प्रदर्शन किया. उमेश यादव का प्रदर्शन भी अच्छा रहा. 

यह भी पढ़ें: INDvsBAN: विराट कोहली का 70 वां शतक, जानें- कितने रिकॉर्ड बने और कितने टूटे 

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने दूसरे दिन के पहले ही सेशन में अपना शतक पूरा किया. यह उनका 27वां टेस्ट शतक है. विराट 136 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 194 गेंदों की अपनी पारी में 18 चौके लगाए. कोहली ने अपनी इस पारी के दौरान सबसे अधिक शतकों के मामले में स्टीव स्मिथ और गैरी सोबर्स को पीछे छोड़ दिया. 

 

उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने भी दिन के पहले ही सत्र में अपना अर्धशतक पूरा किया. हालांकि, वे फिफ्टी पूरी करते ही आउट भी हो गए. यह उनका 22वां टेस्ट अर्धशतक है. रहाणे ने 69 गेंदों पर 51 रन बनाए, जिसमें सात चौके शामिल हैं. 

कोहली और रहाणे के अलावा इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने बेहतरीन गेंदबाजी की. उन्होंने बांग्लादेश को दूसरी पारी में पहले ही ओवर में झटका दिया. वे यहीं नहीं रुके और अपने पहले ही स्पेल में तीन विकेट और झटके. इशांत अब मैच में कुल 9 विकेट ले चुके हैं. 

यह भी देखें: AUSvsPAK: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की हालत पतली, लैबुसचैग्ने का शतक

उमेश यादव ने भी इशांत शर्मा का अच्छा साथ दिया. पहल पारी में तीन विकेट लेने वाले उमेश यादव ने दूसरी पारी में भी दो विकेट झटक लिए हैं. बांग्लादेश की दूसरी पारी में सिर्फ इशांत और उमेश को ही विकेट मिला है. 

बांग्लादेश के लिए मुशफिकुर रहीम को छोड़कर कोई भी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया. रहीम ने दूसरी पारी में 59 रन की नाबाद पारी खेली. बांग्लादेश के प्रशंसक रविवार को उम्मीद करेंगे कि रहीम टीम की पारी की हार टाल दें. 

(इनपुट: IANS)