धोनी को बहुत मिस कर रहे हैं कुलदीप, जानें उनकी रिटायरमेंट पर क्या कहा
Advertisement

धोनी को बहुत मिस कर रहे हैं कुलदीप, जानें उनकी रिटायरमेंट पर क्या कहा

मैदान में हमने धोनी और कुलदीप यादव की कैमिस्ट्री शानदार रही है, माही की नसीहत मानने के बाद गेंदबाज कुलदीप ने कई विकेट हासिल किए हैं.

धोनी को बहुत मिस कर रहे हैं कुलदीप, जानें उनकी रिटायरमेंट पर क्या कहा

नई दिल्ली ये तो हम सभी जानते हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) जिन्हें 'कैप्टन कूल' के नाम से भी बुलाया जाता है, उन्होंने हमेशा ही अपनी टीम और देश का नाम रोशन किया है. वहीं इस वक्त पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से आईपीएल 2020 पर अनिश्चितकाल के लिए रोक लगा दी गई है, जिसके बाद से ही एमएस धोनी के कमबैक को लेकर एक बार फिर से चर्चा या यूं कह लीजिए एक तरह की बहस सी छिड़ गई है.  

  1. 2019 के बाद से धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं
  2. कुलदीप का कहना है कि धोनी को खेलना चाहिए
  3. 'रिटायरमेंट का फैसला पूरी तरह से धोनी का होगा'

यह भी पढ़ें- रोहित शर्मा ने डेविड वॉर्नर को बताया कि वो कब लेंगे खेल से संन्यास, देखिए वीडियो

दरअसल आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2019 के बाद से महेंद्र सिंह धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं. तभी से आईपीएल में माही की वापसी की चर्चा तेजी से हो रही है. लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को हार मिलने के बाद से धोनी के आगे के खेल पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं. ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का कहना है कि महेंद्र सिंह धोनी को खेलना चाहिए. कुलदीप चाहते हैं कि माही टीम इंडिया के लिए फिर से खेलें.

हाल ही में कुलदीप यादव ने अपने एक इंटरव्यू में इस बारे में बात करते हुए कहा कि, 'मैं महेंद्र सिंह धोनी को वाकई में बहुत मिस कर रहा हूं. आप जब भी टीम के सीनियर प्लेयर के साथ खेलते हैं तो आपको उनके साथ की आदत हो जाती है और जब वो साथ नहीं होते तो उन्हें मिस करते हैं.'

इसी के साथ जब कुलदीप यादव से धोनी के रिटायरमेंट पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'जहां तक महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट का प्रश्न है तो इसका फैसला उन्हें ही करना चाहिए, ये उनका मसला है, रिटायरमेंट का फैसला पूरी तरह से धोनी का होगा और हमें भी ये फैसला उन्हीं पर छोड़ देना चाहिए, क्योंकि इस बारे में बहस करने का किसी का भी कोई प्वॉइंट नहीं बनता है. महेंद्र सिंह धोनी पूरी तरह फिट हैं और अगर मेरी राय पूछें तो मैं सच में चाहता हूं कि वो टीम इंडिया के लिए फिर से खेलें. उनका एक फैन होने के नाते मैं धोनी से बहुत प्यार करता हूं, अगर धोनी टीम में खेलते हैं तो टीम इंडिया के लिए काफी आसान रहेगा.'

Trending news