विराट कोहली से क्‍यों खफा हैं हैट्रिक बनाने वाले कुलदीप यादव के कोच
Advertisement

विराट कोहली से क्‍यों खफा हैं हैट्रिक बनाने वाले कुलदीप यादव के कोच

कुलदीप के कोच कपिल पांडे टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली से नाखुश हैं.

कुलदीप हैट्रिक बनाने वाले देश के पहले चाइनामैन बॉलर हैं. (फोटो : आईएएनएस)

नई दिल्‍ली : ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वन डे मैच में हैट्रिक जमाने वाले कुलदीप यादव लगातार चर्चा में बने हुए हैं. देश में उनके इस कारनामें के हर जगह चर्चे हैं. उनके और टीम इंडिया के इस प्रदर्शन से हर कोई खुश है. लेकिन ऐसे में एक शख्‍स है जो खुश नहीं है. वह हैं कुलदीप के कोच कपिल पांडे. लेकिन वह कुलदीप से नहीं बल्‍कि टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली से नाखुश हैं. दरअसल कोलकाता वनडे में सबसे ज्‍यादा चर्चा कुलदीप की हैट्रिक की रही. लेकिन मैन ऑफ द मैच का खिताब कप्‍तान विराट कोहली को दिया गया.

  1. मैच में विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला था
  2. दूसरे वन डे मैच में विराट ने 92 रनों की पारी खेली थी
  3. कुलदीप के कोच ने कहा कोहली को अवॉर्ड शेयर करना चाहिए था

बस यही वजह है कुलदीप यादव के कोच की की नाराजगी की. दरअसल कपिल पांडे ने तर्क देते हुए कहा है कि कुलदीप की हैट्रिक के कारण ही भारत जीत के रास्‍ते पर गया थो. ऐसे में विराट कोहली को अपने वह मैन ऑफ द मैच का यह अवॉर्ड कुलदीप के साथ शेयर करना चाहिए था. कुलदीप के कोच कपिल पांडे ने 'डेक्कन क्रॉनिकल' से बातचीत में कहा, ' विराट कोहली टीम इंडिया के सीनियर मेंबर हैं. जूनियर खिलाड़ियों जैसे भुवनेश्‍वर कुमार और कुलदीप यादव के साथ उन्‍हें अपना यह अवॉर्ड साझा करना चाहिए था. इससे उन्‍हें प्रोत्‍साहन मिलता.'

यह भी पढ़ें : VIDEO: अगर MS धोनी नहीं कहते ये बात तो हैट्रिक नहीं ले पाते कुलदीप यादव

उन्होंने कहा, कुलदीप पहले सही लाइन और लेंथ नहीं रख पा रहे थे. मैच के बाद जब उन्होंने (कुलदीप) मुझे फोन किया, तो मैने विकेट की चिंता किए बिना उचित लाइन और लेंथ पर ध्यान केंद्रित करने को कहा, इससे विकेट अपने आप आएंगे.' कपिल पांडे ने कहा- कोलकाता में विकेट नया था. यह विकेट केवल फास्‍ट बोलर को मदद दे रहा था. ऐसे में एक स्‍प‍िनर का इस विकेट पर हैट्रिक हासिल करना बड़ी बात है.

यह भी पढ़ें : वॉर्नर को आउट करने के बाद क्यों रोए कुलदीप यादव?

पांडे की बात इसलिए भी दम है, क्‍योंकि 1987 में जब न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चेतन शर्मा ने हैट्रिक बनाई थी, तो इसी मैच में गावस्कर ने शतक बनाया था. मैच में गावस्कर और चेतन शर्मा संयुक्त रूप से मैन ऑफ द मैच दिया गया था.

Trending news