जिम्बाब्वे के हेड कोच का बेटा मिजोरम से रणजी ट्रॉफी में डेब्यू करेगा

पूर्व ओपनर लालचंद राजपूत इस समय जिम्बाब्वे टीम के मुख्य कोच हैं. उनके मैनेजर रहते भारत ने 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप जीता था. 

जिम्बाब्वे के हेड कोच का बेटा मिजोरम से रणजी ट्रॉफी में डेब्यू करेगा
लालचंद राजपूत (फोटो: @ZimCricketv)

नई दिल्ली: जिम्बाब्वे के हेड कोच लालचंद राजपूत के बेटे अखिल इस साल रणजी ट्रॉफी में डेब्यू कर सकते हैं. ऑलराउंडर अखिल बाएं हाथ के बल्लेबाज और ऑफ स्पिनर है. उन्होंने मुंबई में कुछ स्थानीय टूर्नामेंटों में भी खेला है. मिजोरम उन नौ टीमों में से एक है, जिसे सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रणजी ट्रॉफी में जगह मिली है. ये टीमें प्लेट ग्रुप से अपने अभियान की शुरुआत करेंगी. 

पंजाब के तरुवर भी खेलेंगे अखिल के साथ 
मिजोरम ने 25 साल के अखिल के अलावा दो और खिलाड़ियों को 'बतौर आउटस्टेशन' अपनी टीम में शामिल किया है. इनमें पंजाब के 29 साल के ऑलराउंडर तरुवर कोहली और कर्नाटक के 27 साल के लेग स्पिनर सिनान अब्दुल खादिर शामिल हैं. तरुवर 2008 में विराट कोहली की कप्तानी में अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य थे.

तीन मेहमान खिलाड़ियों को मिली एंट्री 
मिजोरम क्रिकेट संघ के सचिव मामोन मजुमदार ने बताया, ‘हमने तीन मेहमान खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है. बीसीसीआई के अधीन खेलने को लेकर राज्य में बहुत उत्साह है.’ उन्होंने कहा, ‘कर्नाटक के पूर्व कोच पीवी शशिकांत टीम के कोच होंगे, क्योंकि अशोक मल्होत्रा ​ने निजी कारणों का हवाला देते हुए अपना नाम वापस ले लिया है.’

सफल मैनेजर रहे हैं लालचंद राजपूत 
लालचंद राजपूत भारत के पूर्व ओपनर रहे हैं. हालांकि, बतौर खिलाड़ी उनका करियर खास नहीं रहा. वे सिर्फ दो टेस्ट और चार वनडे ही खेल सके. लेकिन बतौर मैनेजर उनका प्रदर्शन शानदार है. भारतीय टीम ने उनके मैनेजर रहते हुए ही 2007 में दक्षिण अफ्रीका में पहला टी-20 वर्ल्ड कप जीता था और ऑस्ट्रेलिया में सीएबी सीरीज अपने नाम की थी. राजपूत अफगानिस्तान के भी कोच रहे हैं.

अरुणाचल ने दिल्ली के क्षितिज शर्मा को टीम में शामिल किया 
अरुणाचल क्रिकेट संघ (एसीए) ने अपने पदार्पण सत्र में लिए दिल्ली के क्षितिज शर्मा को टीम में शामिल किया है. चेन्नई सुपरकिंग्स ने भी क्षितिज को 20 लाख रुपए में अपने साथ जोड़ा था. हालांकि, वे 50 ओवर के टूर्नामेंट विजय हजारे ट्राफी में बुरी तरह विफल रहे थे. क्षितिज ने दो लिस्ट ए (घरेलू वनडे) मैचों में छह रन बनाए हैं. एसीए ने पहले अपनी टीम में समर्थ सेठ, अपरामय विनय जायसवाल और उत्सव पंकज मदान को शामिल किया था. अब इनमें से एक को बाहर कर दिया गया है. 

(इनपुट भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.