close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान को बड़ा झटका, श्रीलंका के 10 क्रिकेटरों ने पाक दौरे पर जाने से मना किया

प्रस्ताविक कार्यक्रम के मुताबिक श्रीलंका को पाकिस्तान दौरे पर 3 टी20 और 3 वनडे मैच खेलना है. 

पाकिस्तान को बड़ा झटका, श्रीलंका के 10 क्रिकेटरों ने पाक दौरे पर जाने से मना किया
श्रीलंका के लसिथ मलिंगा दुनिया के एकमात्र गेंदबाज हैं, जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 100 से अधिक विकेट लिए हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीमों की मेजबानी करने के पाकिस्तानी प्रयास को श्रीलंका (Sri Lanka) के क्रिकेटरों ने बड़ा झटका दिया है. श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के आगामी दौरे पर जाने से मना कर दिया है. यह दौरा इसी महीने प्रस्तावित है. प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक दोनों टीमों के बीच तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेले जाने हैं. 

पाकिस्तान (Pakistan) और श्रीलंका के बीच यह सीरीज 27 सितंबर से शुरू होनी है. लेकिन एक रिपोर्ट के मुताबिक श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, लसिथ मलिंगा और एंजेलो मैथ्यूज जैसे 10 प्रमुख खिलाड़ियों के पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार कर दिया है. 

यह भी पढ़ें: एशेज सीरीज जीतकर भी टेस्ट चैंपियनशिप में भारत से पीछे रहेगा ऑस्ट्रेलिया, जानिए वजह 

बता दें कि साल 2009 में पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंका की टीम पर ही आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में​ खिलाड़ी बाल-बाल बच गए थे. तब से किसी भी देश की टीम ने पाकिस्तान में पूर्ण सीरीज नहीं खेली है. हालांकि, श्रीलंका की टीम 2017 में पाकिस्तान में जाकर टी20 मैच खेला था. लेकिन इस टीम में भी प्रमुख खिलाड़ी शामिल नहीं थे. 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अधिकारी चिंतित हैं.उसने श्रीलंका के सीनियर खिलाड़ियों की उपलब्धता पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. लेकिन बोर्ड सूत्रों के अनुसार वे श्रीलंका क्रिकेट के अधिकारियों और खेल मंत्री हरिन फर्नांडो के संपर्क में हैं. 

 

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की श्रीलंका के साथ घरेलू वनडे और टी20 सीरीज खेलकर दुनिया को यह संदेश देना चाहता है कि वह किसी भी टीम की सुरक्षित मेजबानी कर सकता है. उसकी इस कोशिश को झटका लग गया है. अगर श्रीलंका के प्रमुख खिलाड़ी पाकिस्तान का दौरा नहीं करते तो इसका दुनिया में सकारात्मक संदेश नहीं जाएगा. 

यह भी पढ़ें: हॉकी: ओलंपिक क्वालिफायर में भारत को दूसरी रैंक, रूस से होगा मुकाबला

क्रिकइंफो के मुताबिक जिन 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से मना किया है. उनके नाम कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, थिसारा परेरा, अकिला धनंजय, सुरंगा लकमल और दिनेश चांडीमल हैं. 

(इनपुट: ANI)