लिएंडर पेस अपने संन्यास पर बोले, 'प्रोफेशनल टेनिस में 2020 आखिरी साल होगा मेरा'

Tennis: दिग्गज भारतीय टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने अपने संन्यास के बारे में कहा है कि साल 2020 उनका पेशेवर टेनिस खिलाड़ी के तौर पर आखिरी साल होगा. 

लिएंडर पेस अपने संन्यास पर बोले, 'प्रोफेशनल टेनिस में 2020 आखिरी साल होगा मेरा'
लिएंडर पेस ने अपने करियर में 18 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस (Leander Paes) ने बताया है कि वे कब संन्यास लेंगे.  46 वर्षीय पेस ने सोशल मीडिया पर क्रिसमस की बधाई के साथ-साथ अपने संन्यास की भी जानकारी दी. उन्होंने बुधवार को कहा कि वह अगले साल इस खेल से संन्यास ले लेंगे. अपनी लंबी पोस्ट में पेस ने अपने माता-पिता और रिश्तेदारों का भी शुक्रिया अदा किया. 

तीन दशक का करियर रहा है पेस का
पेस ने 1991 में पेशेवर करियर की शुरुआत की थी और 2020 में वह इसमें 30 साल पूरे कर लेंगे. वह 18 बार ग्रैंड स्लेम खिताब जीत चुके हैं, जिसमें से आठ बार पुरुष युगल वर्ग में और 10 बार मिश्रित युगल वर्ग में जीते गए खिताब शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: 2019 के टॉप 10 वनडे स्कोरर: रोहित-विराट ने रोचक बनाया आखिरी दो वनडे में मुकाबला

क्रिसमस की बधाई के साथ दी जानकारी
पेस ने कहा, "आप सभी को क्रिसमस की बधाई. मैं घोषणा करना चाहता हूं कि 2020 पेशेवर टेनिस खिलाड़ी के तौर पर मेरा आखिरी साल होगा." उन्होंने 1996 के एटलांटा ओलंपिक में पुरुष एकल में कांस्य पदक जीता था. वह सात बार ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले पहले और एकमात्र भारतीय हैं.

क्या करेंगे 2020 में पेस
पेस ने आगे लिखा, "मुझे 2020 टेनिस कैलेंडर का इंतजार है जिसमे मैं चुनिंदा टूर्नामेंट खेलूंगा, टीम के साथ यात्रा करूंगा और दुनिया भर में अपने दोस्तों और प्रशंसकों के साथ जश्न मनाऊंगा. आप सभी की वजह से मैं यहां तक पहुंचा हूं. मैं इस साल आप सभी को शुक्रिया कहना चाहता हूं."

महेश भूपति के साथ बने थे नंबर वन
अपने करियर के शीर्ष समय में वे डबल्स रैंकिंग में नंबर एक खिलाड़ी बन चुके हैं. उस समय वे महेश भूपति के साथ खेलते थे जिनके साथ उ्न्होंने तीन ग्रैंड स्लैम जीते हैं. दोनों ने मिलकर 1997 से 2011 तक कुल 26 डबल्स टाइटल जीते हैं. 
(इनपुट आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.