एक गाने ने बदली थी Sachin Tendulkar की किस्मत, ऑस्ट्रेलिया में कर दिया था कमाल

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने 2003 में हुई बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 241 रनों की पारी खेली थी. उस टेस्ट के दौरान उन्होंने 5 दिनों तक लगातार एक ही गाना सुना था.

एक गाने ने बदली थी Sachin Tendulkar की किस्मत, ऑस्ट्रेलिया में कर दिया था कमाल
सचिन तेंदुलकर (File Photo)

नई दिल्ली: 17 दिसंबर से विराट सेना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज करेगी. वनडे सीरीज गंवाने के बाद टी20 में शानदार तरीके से वापसी करने वाली भारतीय टीम की नजर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर है. हालांकि पिछली बार की तरह इस बार भी ये ट्रॉफी भारत आएगी ये तो वक्त ही बताएगा.

भारत के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा बताया है. ये बात 16 साल पहले की है. 2003-04 में जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर थी तब कैसे एक गाने ने सचिन को फ्लाॅप से सुपरस्टार बनाया था. दरअसल उस वक्त टीम इंडिया चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी थी और सीरीज के शुरुआती तीन मैचों में सचिन बल्ले का बल्ला शांत रहा था. उन्होंने पिछली पांच पारियों में क्रमशः 0, 1, 37, 0  और 44 रन बनाए थे. आखिरी मैच 2 जनवरी से सिडनी में शुरु होना था और सचिन पर काफी दबाव था.

Virushka Anniversary: Anushka Sharma का ये टोटका है Virat Kohli की सफलता का बड़ा राज

सचिन ने खेली थी 241 रनों की नाबाद पारी                 

सचिन (Sachin Tendulkar) ने सिडनी में हुए पांचवें टेस्ट से शानदार बल्लेबाजी की और नॉट आउट 241 रनों की पारी खेली. 2003 में खराब फॉर्म से जूझ रहे तेंदुलकर ने नए साल की शुरुआत अपने करियर कोे तीसरे दौहरे शतक से की. उनकी इस पारी की बदौलत भारतीय टीम सीरीज को 1-1 से ड्रॉ करने में कामयाब हुई थी.

एक गाने ने बदली थी किस्मत

सचिन तेंदुलकर ने बताया है कि सिडनी में हुए 5वें टेस्ट के दौरान उन्होंने एक गाना सुना था और वह टेस्ट के पांचों दिन ये एक ही गाने सुनते रहे थे.

ब्रायन एडम्स (Bryan Adams) का समर ऑफ 69 (Summer of 69). ट्रैवलिंग के वक्त, ब्रेकफास्ट, लंच, डिनर, होटल वापस आते वक्त, बैटिंग शुरू होने से पहले और ड्रेसिंग रूम में हर जगह सचिन ने बस एक ही गाना सुना था. इस टेस्ट में उन्होंने अपने करियर की बेहतरीन पारियों में से एक पारी खेली थी.

BBL 10: Jordan Silk ने की हैरतअंगेज फील्डिंग, हवा में उड़कर रोका छक्का

2003 में भी सचिन (Sachin Tendulkar) के साथ ऐसा हो चुका है. 2003 वर्ल्ड कप में सचिन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. उन्होंने 673 रन बनाए थे जो आज तक रिकॉर्ड है. सचिन ने बताया है कि उस वर्ल्ड कप के दौरान उन्होंने लक्की अली सुर एलबम सुनी थी जो उन्हें काफी अच्छी लगती थी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.