भारतीय क्रिकेट टीम के सितारों के अजब प्रेम की गजब कहानी

गालिब ने कहा था, "इश्क पर जोर नहीं है ये वो आतिश 'गालिब' कि लगाए न लगे और बुझाए न बने" हमारे क्रिकेटर इस बात को हमेशा साबित करते आए हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम के सितारों के अजब प्रेम की गजब कहानी
ईशा नेगी के साथ खुशनुमा पल बिताते ऋषभ पंत. (फोटो: Instagram/rishabpant)

नई दिल्ली: वो कहते हैं न कि प्यार किया नहीं जाता, बस हो जाता है. सोच के किया तो क्या इश्क किया. हर इंसान की जिंदगी में ऐसा लम्हा आता है जब उसका दिल किसी के लिए धड़कता है. आाखिरी हमारे पसंदीदा क्रिकेटर्स भी तो इंसान ही होते हैं, इनका दिल किसी पर आ जाए तो कोई ताज्जुब की बात नहीं है. टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी इश्क के मैदान में चौके-छक्के लगा चुके हैं. तो आज हम आपको भारतीय क्रिकेट टीम के अजब-गजब की प्रेम कहानी से रूबरू करवाएंगे जिनके बारे में आप शायद ही जानते होंगे.

ऋषभ पंत-ईशा नेगी

विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की धमाकेदार बल्लेबाजी के सभी कायल हैं, और निजी जिंदगी में भी वो कामयाब होना चाहते हैं. पिछले साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटमो को बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर ईशा नेगी के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था, "मैं तुम्हें खुश रखना चाहता हूं क्योंकि तुम्हारी वजह से मैं खुश हूं." ईशा और पंत पिछले 5 सालों से एक दूसरे के इश्क में गिरफ्तार हैं. पेशे से ईशा इंटीरियर डिजाइनर हैं और देहरादून की रहने वाली हैं. एमिटी यूनिवर्सीटी से पढ़ी हुई इशा नेगी बेहद खूबसूरत हैं और वो किसी मॉडल से कम नहीं हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

I just want to make you happy because you are the reason I am so happy

A post shared by Rishabh Pant (@rishabpant) on

हार्दिक पांड्या-नताशा स्टेनकोविच

साल 2020 की शुरूआत में हार्दिक पांड्या ने मॉडल और एक्ट्रेस नताशा स्टेनकोविच से सगाई कर हर किसी को चौंका दिया था. सोशल मीडिया पर हर तरफ सिर्फ उनके ही चर्चे हो रहे थे. दोनों काफी समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे जिसके बाद उन्होंने अपने रिश्ते पर सगाई की मुहर लगा दी. खबरों की मानें तो नताशा और हार्दिक की पहली मुलाकात मुंबई के एक नाइट क्लब में हुई थी. हार्दिक पहली बार में ही नताशा को दिल दे बैठे थे. फिर धीरे-धीरे दोनों की मुलाकातें बढ़ी और ये सिलसिला प्यार में बदल गया और उसके बाद की कहानी तो हर कोई जानता ही है. अब हार्दिक के फैंस को इंतजार है कि कब दोनों की शादी की शहनाई गूंजेगी.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

My valentine for life

A post shared by Hardik Pandya (@hardikpandya93) on

ईशांत शर्मा-प्रतिमा सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और बास्केटबॉल प्लेयर प्रतिभा सिंह की प्रेम कहानी भी किसी फिल्मी लव स्टोरी से कम नहीं है. दोनों की पहली मुलाकात साल 2011 में हुई जब प्रतिमा को IGMA बास्केटबॉल एसोसिएशन लीग के एक कार्यक्रम में चीफ गेस्ट के तौर पर बुलाया गया था. ईशांत तब नहीं जानते थे कि प्रतिमा एक बास्केटबॉल चैंपियन हैं. ईशांत, प्रतिमा की खूबसूरती में खो गए. फिर क्या था उन्होंने प्रतिमा को फेसबुक पर फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजी लेकिन प्रतिमा ने 2 साल बाद इशांत की रिक्वेस्ट कुबूल की. जिसके बाद धीरे-धीरे दोनों ने बातें करना शुरू किया. बातों के बाद मुलाकात और फिर ये सिलसिला प्यार में बदल गया. फिर 19 जून 2016 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Always and Forever @ishant.sharma29

A post shared by Pratima singh (@pratima0808) on