टाई से दुखी 'छोटे सरदार' के छलके आंसू तो भज्जी बोले- फाइनल आपा ही जीतेंगे, भुवी ने भी किया कॉल

भारत पहले ही फाइनल में जगह बना चुका हैं जबकि अफगानिस्तान फाइनल की दौड़ से बाहर हो चुका है.

टाई से दुखी 'छोटे सरदार' के छलके आंसू तो भज्जी बोले- फाइनल आपा ही जीतेंगे, भुवी ने भी किया कॉल
भारत-अफगानिस्तान के बीच मैच हुआ टाई (PIC : TWITTER)

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के कम अनुभवी और युवा क्रिकेटरों ने एशिया कप 2018 में भारत के साथ मैच टाई कर कर अपनी नैतिक जीत दर्ज की. भारत के सामने 253 रन का लक्ष्य था और उसके आखिरी ओवर में सात रन की दरकार थी लेकिन टी-20 के स्टार राशिद खान ने दबाव में शानदार गेंदबाजी करके भारत का इस टूर्नामेंट में विजय अभियान थामा. रवींद्र जडेजा (25) ने पारी के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर चौका जड़कर भारत को जीत के करीब पहुंचा दिया था. 

इसके बाद 11वें नंबर के खलील अहमद ने एक रन लेकर स्कोर बराबर कर दिया. अब भारत को दो गेंदों पर एक रन चाहिए था और जडेजा स्ट्राइक पर थे. पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ अनुभवहीनता अफगानिस्तान के आड़े आई थी, लेकिन अंतिम क्षणों में उसकी चली.

राशिद की लेंथ गेंद पर जडेजा ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन उनकी टाइमिंग सही नहीं थी और नजीबुल्लाह जादरान ने डीप मिडविकेट पर उसे कैच कर दिया। भारत 49.5 ओवर में 252 रन पर आउट हो गया और इस तरह से एशिया कप के सबसे यादगार मुकाबलों में से एक का रोमांचक अंत हुआ। अफगानिस्तान के साथ मैच टाई होने के बाद सोशल मीडिया पर एक बच्चे का रिएक्शन जमकर वायरल हो रहा है. 

मैच टाई होते ही इस बच्चे की आंखों से आंसू बहने लगे. हरभजन सिंह ने भी अपने टि्वटर हैंडिल से इस बच्चे की एक तस्वीर शेयर की है और लिखा है- कोई ना पुत्त रोना नहीं है फाइनल आपा ही जीतेंगे. 

Harbhajan Singh

इस बच्चे के रोने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

इस बच्चे के पिता ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी और हरभजन सिंह और भुवनेश्वर कुमार का शुक्रिया अदा किया है.

Bhuvneshwar Kumar

बता दें कि यह बच्चा दुबई में महेंद्र सिंह धोनी की अकादमी में ट्रेनिंग ले रहा है.

रवींद्र जडेजा के आउट होते ही टीम इंडिया का रिएक्शन भी कुछ ऐसा था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

What A Game !!! #INDvAFG You Gotta Appreciate Afghanistan Team The Way They Played In This tournament

A post shared by Cricket Updates Daily (@cricketupdatessdaily) on

इस बच्चे का रिएक्शन टि्वटर पर वायरल होने के बाद फैन्स अलग-अलग तरह के रिएक्शनंस दे रहे हैं. बता दें कि इस मैच में अफगानिस्तान ने मोहम्मद शहजाद (124) और मोहम्मद नबी (64) की पारियों की बदौलत विषम परिस्थितियों से उबरते हुए आठ विकेट पर 252 रन बनाए थे. वहीं, भारत पहले ही फाइनल में जगह बना चुका हैं जबकि अफगानिस्तान फाइनल की दौड़ से बाहर हो चुका है.