IND vs IRE: टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, आयरलैंड को 7 विकेट से चटाई धूल
Advertisement

IND vs IRE: टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, आयरलैंड को 7 विकेट से चटाई धूल

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया आज दो मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में आयलरैंड का सामना कर रही है.  

फोटो (bcci)
LIVE Blog

India vs Ireland 1st T20 Live Updates: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया आज दो मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में आयलरैंड का सामना कर रही है.  

27 June 2022
01:15 AM

भारत की धमाकेदार जीत

आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल कर ली है. टीम इंडिया ने आयरलैंड की टीम को पहले मैच में 7 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. 109 रनों का पीछा करते हुए टीम इंडिया की ओर से दीपक हुड्डा ने नाबाद नाबाद 47 रनों की पारी खेली. वहीं ईशान किशन ने 26 और हार्दिक पांड्या ने 24 रन बनाए. 

00:50 AM

भारत को लगातार दो झटके

टीम इंडिया एक अच्छी शुरुआत के बाद थोड़ी मुश्किल में फंस गई है. टीम इंडिया के एक बाद एक लगातार दो विकेट गिर गए हैं. पहले ईशान किशन 26 और फिर सूर्यकुमार यादव पहली ही गेंद पर आउट हो गए. 4 ओवर के बाद भारत का स्कोर 45 रन पर दो विकेट. 

 

23:45 PM

आयरलैंड को तीसरा झटका

आयरलैंड की हालत इस मैच में खराब होती जा रही है. अब आवेश खान ने टीम इंडिया को तीसरी सफलता दिलाई है. 5 ओवर के बाद आयरलैंड का स्कोर 34 रन पर तीन विकेट. 

23:32 PM

हार्दिक ने दिलाई दूसरी सफलता 

भुवनेश्वर के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिलाई है. हार्दिक ने पॉल स्टर्लिंग को आउट किया. दो ओवर के बाद आयरलैंड का स्कोर 14 रन पर दो विकेट.  

23:22 PM

भुवी ने दिखाया जलवा

भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दी है. भुवी ने एक शानदार इन स्विंगर से आयरलैंड के कप्तान एंडी बलबिरनी की विकेट उड़ा दी. पहले ओवर के बाद आयरलैंड का स्कोर 1 रन पर 1 विकेट.   

23:00 PM

अब 12-12 ओवर का होगा मुकाबला

भारत और आयरलैंड के बीच 2 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला अब काफी छोटा होगा. बारिश के चलते ये मैच अब 12-12 ओवर का होगा. उम्मीद है कि ये मैच 11 बजकर 30 मिनट पर अब शुरू हो. हालांकि अभी भी मौसम पर कोई भरोसा नहीं किया जा सकता है.  

22:45 PM

मैदान से फिर हटे कवर्स

भारत और आयरलैंड के बीच होने वाला मैच अब कुछ ही देर में शुरू होने जा रहा है. खबर ये है कि बारिश एक बार फिर से रुक चुकी है और मैदान से कवर्स हटाए जा रहे हैं. ऐसे में उम्मीद यही है कि ओवर्स में कुछ कटोती हो सकती है और मैच थोड़ा छोटा भी हो सकता है.  

21:20 PM

बारिश ने मजा किया खराब

जहां कई युवा खिलाड़ियों को आयरलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरने को तैयार हैं वहीं बारिश ने पूरा मजा खराब कर दिया है. हालांकि बारिश कितनी देर में बंद होगी उसका कोई अपडेट नहीं है.  

20:53 PM

उमरान को मिला डेब्यू का मौका

जैसा कि हमने पहले ही बताया था कि आज उमरान मलिक डेब्यू करेंगे. जी हां, दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक उमरान आज पहली बार भारतीय टीम के लिए खेलेंगे. उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में अपनी पेस की सनसनी दुनिया को दिखाई थी. 

20:48 PM

दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

भारत: ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक

आयरलैंड: पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), गैरेथ डेलानी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडायर, एंडी मैकब्राइन, क्रेग यंग, ​​जोशुआ लिटिल, कॉनर ओल्फर्ट

 

20:43 PM

हार्दिक ने जीता टॉस

आयरलैंड के खिलाफ पहली बार कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या ने टॉस जीत लिया है. हार्दिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. हालांकि हार्दिक पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे, लेकिन बारिश के अचानक आ जाने से वो पहले गेंदबाजी करेंगे. 

20:30 PM

बारिश के चलते टॉस में देरी

इस मैच का टॉस 8 बजकर 30 मिनट पर होने वाला था, लेकिन अचानक बारिश के चलते टॉस में थोड़ी देरी हो रही है. हालांकि अपडेट ये है कि बारिश रुक चुकी है और कवर हटाए जा रहे हैं. ऐसे में टॉस कुछ ही देर में होने वाला है.  

20:27 PM

आज उमरान को मिलेगा मौका

खबरों की माने तो आज आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में घातक तेज गेंदबाज उमरान मलिक को मौका मिलेगा. उमरान पूरी साउथ अफ्रीका सीरीज भी टीम से बाहर बैठे हुए थे, लेकिन आज वो अपना डेब्यू कर रहे हैं.

 

20:14 PM

युवा भारतीय टीम के सामने आयरलैंड की चुनौती

भारतीय क्रिकेट टीम आज आयरलैंड के खिलाफ आज दो मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भिड़ने वाली है. इस टीम की कमान हार्दिक पांड्या के पास है. मैच का टॉस 8:30 बजे होने वाला है. वहीं पहली गेंद 9 बजे फेंकी जाएगी.  

00:20 AM

टीम इंडिया को 109 रनों का टारगेट

आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवरों में टीम इंडिया को 109 रनों का टारगेट दिया. आयरलैंड की शुरुआत तो इतनी खास नहीं रही थी, लेकिन उन्होंने आखिरी ओवरों में कमाल की बल्लेबाजी करके अपनी टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचा दिया. भारतीय टीम की ओर से भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या ने 1-1 विकेट लिए. 

Trending news