Lucknow ODI: भारत ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराया, सीरीज में अजेय बढ़त ली

मेजबान भारत ने लखनऊ के अटल बिहारी स्टेडियम में खेले गए वनडे मैच में पांच विकेट से जीत दर्ज की. 

Lucknow ODI: भारत ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराया, सीरीज में अजेय बढ़त ली

लखनऊ: मेजबान भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम (India Under-19) ने अफगानिस्तान को वनडे मैच में आसानी से हरा दिया. मेजबान टीम ने गुरुवार को लखनऊ के अटल बिहारी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पांच विकेट से जीत दर्ज की. इसके साथ ही इंडिया अंडर-19 टीम ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त ले ली है. सीरीज का पिछला मैच अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम ने जीता था. 

भारत को पिछले मैच में हराने वाली अफगान टीम इस बार छोटे स्कोर में सिमट गई. भारतीय टीम ने मानव सुथर के पांच विकेट के दम पर अफगानिस्तानी युवा बल्लेबाजों को 35 ओवरों में 113 रन पर ढेर कर दिया. इस आसान से लक्ष्य को इंडिया अंडर-19 टीम ने पांच विकेट खोकर 28.1 ओवरों में हासिल कर लिया. 

यह भी पढ़ें: विराट, रोहित या पुजारा नहीं, मयंक के नाम रहा यह साल; जानें कैसे बने ‘टेस्ट में बेस्ट’ 

अफगानिस्तान के लिए ओपनर इमरान ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए. कप्तान फरहान जाखिल ने 23 रन का योगदान दिया. रहमानुल्लाह ने 15 रन बनाए. इन तीनों के अलावा अफगानिस्तान का कोई और बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका. 

भारत को ठीक शुरुआत मिली. कुमार कुशाग्र (29) और दिव्यांश सक्सेना (21) पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े. दिव्यांश पहले विकेट के लिए पैवेलियन लौटे और इसके बाद कुशाग्र 55 रनों के कुल स्कोर पर आउट हुए. अर्जुन मुर्थी एक रन ही बना सके. शाश्वत रावत ने 17 रन का योगदान दिया. वे 82 के कुल स्कोर पर टीम के चौथे विकेट के तौर पर आउट हुए. 

यह भी पढ़ें: पूर्व कोच की कप्तान कोहली और शास्त्री को सलाह- इस गेंदबाज पर ध्यान दो

कार्तिक कृष्णा (5) के रूप में भारत ने अपना पांचवां विकेट खोया. विकेटों के इस गिरते सिलसिले के बीच नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए सौरभ डागर ने नाबाद 24 रन की पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई. उनके साथ कप्तान शुभांग हेगड़े छह रन बनाकर नाबाद रहे. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.