इधर KKR ने किया रिलीज, उधर क्रिस लिन ने तूफानी पारी खेल तोड़ डाला टी10 रिकॉर्ड

Abu Dhabi T10 League: क्रिस लिन को जब कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिलीज किया उसके अगले दिन ही उन्होंने टी10 में सबसे बड़ा स्कोर बना दिया. 

इधर KKR  ने किया रिलीज, उधर क्रिस लिन ने तूफानी पारी खेल तोड़ डाला टी10 रिकॉर्ड
क्रिस लिन 2019 के आईपीएल में खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे. (फोटो: IANS)

अबु धाबी: आमतौर पर देखा जाता है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) जैसी लीग की नीलामी के पहले खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करता है और उसका फायदा उसे नीलामी में मिल जाता है. कई बार कुछ खिलाड़ी चयन से बढ़िया प्रदर्शन करते हैं और फिर नेशनल टीम में चुने भी जाते हैं. लेकिन हाल ही में आईपीएल के मामले कुछ उल्टा ही हुआ. लीग की कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने जैसे ही अपने खिलाड़ी क्रिस लिन (Chris Lynn)को रिलीज किया, उन्होंने आबु धाबी टी10 लीग ( Abu Dhabi T10 Leauge) में तूफानी पारी खेलकर नया रिकॉर्ड बना डाला.

एलेक्स हेल्स का तोड़ा रिकॉर्ड
क्रिस लिन ने मराठा अरेबियन्स के लिए खेलते हुए आबु धाबी टी10 लीम (Abu Dhabi T10 League) के तीसरे सीजन में केवल 30 गेंदों में ताबड़तोड़ 91 रन ठोक डाले और टी10 प्रारूप में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड बना डाला. लिन को एक दिन पहले ही कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल में रिलीज किया था. 

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: कैसी है डे-नाइट टेस्ट की पिंक बॉल, कितनी अलग है ये बाकी गेंदों से

24 रन से जीत दिलाई अपनी टीम को 
टीम अबु धाबी के खिलाफ खेलते हुए सोमवार को लिन के तूफानी 91 रन की पारी के दम पर मराठा अरेबियन्स ने 10 ओवर में केवल दो विकेट पर 138 रन बनाए. इसके जवाब में टीम अबु धाबी अपने 10 ओवर में तीन विकेट पर केवल 114 रन ही बना सकी, जिससे मराठा अरेबियन्स को 24 रन की जीत मिल गई.
.
पिछले साल एलेक्स हेल्स के नाम था यह रिकॉर्ड
इससे पहले टी10 में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स के नाम था.हेल्स ने 32 गेंदों में 87 रन बनाकर बनाया था जो उन्होंने इसी लीग के पिछले सीजन में बंगा टाइगर्स के खिलाफ शारजाह में बनाया था. 

अब आईपीएल नीलामी में मिल सकता है फायदा
लिन ने आईपीएल में कोलकाता के लिए 41 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 1289 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 140 के ऊपर ही रहा था. ऑस्ट्रेलिया का यह ओपनर अब आईपीएल 2020 की नीलामी के लिए उपलब्ध होगा जो 20 दिसंबर को कोलकाता में होगी. लिन को अब उम्मीद है कि उनके इस प्रदर्शन का फायदा उन्हें नीलामी में मिलेगा.
(इनपुट आईएएनएस)