close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नवंबर तक क्रिकेट से दूर रहेंगे धोनी, विजय हजारे ट्रॉफी में भी नहीं खेलेंगे

पूर्व कप्तान एमएस धोनी अब विजय हजारे ट्रॉफी और बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी20 घरेलू सीरीज से भी बाहर ही रहेंगे. 

नवंबर तक क्रिकेट से दूर रहेंगे धोनी, विजय हजारे ट्रॉफी में भी नहीं खेलेंगे
एमएस धोनी ने अपना आखिरी मैच इस साल जुलाई में आईसीसी विश्व कप में खेला था. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय कप्तान और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) इस साल के नवंबर तक क्रिकेट से दूर ही रहेंगे. एमएस धोनी (MS Dhoni) आईसीसी विश्व कप के बाद से टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे हैं. जब टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर थी, तब वे आर्मी को अपनी सेवाएं दे रहे थे. इसके बाद उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी मौजूदा सीरीज से खुद को दूर रखा. वे इन दिनों रांची में हैं. 

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व कप्तान एमएस धोनी अब विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) और बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी20 घरेलू सीरीज से भी बाहर ही रहेंगे. भारतीय टीम अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के साथ टेस्ट सीरीज खेलेगी. इसके बाद बांग्लादेश की टीम भारत दौरे पर आएगी. नवंबर में भारत और बांग्लादेश के बीच मैच होंगे. 

यह भी पढ़ें: INDvsSA: कोहली ने माना- ऋषभ पंत और अय्यर के बैटिंग ऑर्डर में गलतफहमी हो गई...

ऐसा माना जा रहा है कि धोनी अब दिसंबर में ही टीम चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. दिसंबर में भारत को वेस्टइंडीज का दौरा करना है, जहां उसे छह दिसंबर से तीन टी-20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. 

एमएस धोनी इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से भारतीय टीम में नजर नहीं आए हैं और अब नवंबर तक भी उपलब्ध नहीं रहने के कारण वह लगभग छह महीने क्रिकेट से दूर रहेंगे. 37 साल के धोनी को लेकर ऐसी खबरें तब आ रही है जब उनके संन्यास को लेकर अफवाहें उड़ रही है.