धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूरी पर एमएसके प्रसाद का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले के बाद कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है.

धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूरी पर एमएसके प्रसाद का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

नई दिल्ली: जब बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्टेक्ट का ऐलान किया था और उसमें टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का नाम शामिल नहीं किया गया था. तब से माही के रिटायरमेंट को लेकर कयास लगाए जाने लगे थे.  बीसीसीआई (BCCI) के पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि माही खुद क्रिकेट दूर फुर्सत के पल चाहते थे इस लिए बोर्ड को आगे का फैसला लेना पड़ा. उन्होंने कहा कि, ‘मैं ये साफ कर देना चाहता हूं कि हमलोगों की चर्चा हुई थी और माही कुछ वक्त के लिए क्रिकेट खेलना नहीं चाहते थे, इसलिए हमें ऋषभ पंत को चुनना पड़ा’

यह भी पढ़ें- 'मौजूदा हालात खतरनाक विकेट पर टेस्ट मैच खेलने जैसा है,' जानिए गांगुली ने ऐसा क्यों कहा

45 साल के प्रसाद ने बताया कि किस तरह केएल राहुल को विकेटकीपर के तौर पर प्रमोट किया गया, ऐसे में धोनी की वापसी की उम्मीदें कम लग रही हैं. प्रसाद ने कहा, ‘अभी केएल राहुल ने न्यूजीलैंड दौरे पर सीमित ओवर के खेल में शानदार प्रदर्शन किया है.’ आईपीएल के 13वें सीजन में उम्मीद थी कि ये टूर्नामेंट टीम इंडिया में धोनी के भविष्य को लेकर नया आधार तय करेगा, और इससे ये भी तय होगा कि धोनी अगला टी-20 वर्ल्ड कप खेलेंगे या नहीं, लेकिन कोरोना वायरस महामारी की वजह से बीसीसीआई ने आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया है.

प्रसाद ने आगे कहा कि, ‘अच्छा होगा कि आईपीएल खेला जाता और माही का पुराना अवतार एक बार फिर देखने को मिलता, लेकिन अभी हालात मुश्किल हैं’
महेंद्र सिंह धोनी ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल के बाद कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है, और वो अपने सेलेक्शन के लिए उपलब्ध भी नहीं थे. इस ब्रेक के दौरान 38 साल के पूर्व कप्तान ने इंडियन आर्मी में भी अपनी सेवाएं दीं थीं.
(इनपुट-DNA)