Zee Rozgar Samachar

भारत से मिली करारी हार से निराश मलिंगा बोले- 'टीम के लिए कुछ न कर सका...'

Sri Lanka Cricket: श्रीलंका टी20 टीम के कप्तान लिसथ मलिंगा ने भारत दौरे पर शर्मनाकर प्रदर्शन पर कहा है कि वे हार की जिम्मेदारी लेने को तैयार हैं.

भारत से मिली करारी हार से निराश मलिंगा बोले- 'टीम के लिए कुछ न कर सका...'
भारत के खिलाफ सीरीज हार के बाद मलिंगा काफी निराश दिखे. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने हाल ही में श्रीलंका को तीन मैचों की टी 20 सीरीज में 2-0 से एक तरफा मात दी. इस सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में बारिश के कारण रद्द होने के बाद दोनों मैचों में श्रीलंका को कारारी हार का सामना करना पड़ा. इस सीरीज के बाद श्रीलंका लौटने पर टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा ने कहा है कि वे टीम की कप्तानी छोड़ने को तैयार हैं. सीरीज के बाद घर वापसी के बाद 36 साल के मलिंगा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि श्रीलंका टी20 मैचों में पर्याप्त असर नहीं छोड़ सकी. 

टीम की असफलता के बारे में बात करते हुए श्रीलंकाई कप्तान ने कहा कि उनके गेंदबाज विरोधी टीम को रोकने में कामयाब नहीं हो सके तो वहीं बल्लेबाज 170 से ज्यादा का स्कोर खड़ा नहीं कर सके जिससे कि मैच में मुकाबले की स्थिति बन पाती. सीरीज का दूसरा मैच टीम इंडिया ने 7 विकेट से, जबकि आखिरी मैच 78 रन से जीता था. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: टीम में नहीं चुना गया यह ऑस्ट्रेलियाई तो इंग्लिश खिलाड़ी हुआ हैरान

मलिंगा ने कहा, "हममें वह बात नहीं थी." साल भर पहले ही टी20 टीम की कप्तानी में लौटे मलिंगा ने कहा कि उस टीम से जीत की उम्मीद करना ठीक नहीं होगा जिसकी रैंकिंग दुनिया में नंबर नौ हो. 

वहीं मलिंगा ने यह भी कहा के वे टीम के प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेने को तैयार हैं. उन्होंने कहा, "मैं किसी भी समय तैयार हूं. मैं छोड़ने के लिए तैयार हूं. " मलिंगा ने 2014 टी20 विश्व कप में श्रीलंका के कप्तान थे और उन्होंने यह जिम्मदारी 2016 तक निभाई थी. 

मलिंगा पिछले कुछ से चोट के कारण टीम से भी बाहर रहे थे, लेकिन सभी को हैरानी हुई जब उनकी वापसी पर उन्हें दिसंबर 2018 में कप्तान बना दिया गया. वहीं स्थानीय मीडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक टीम में मलिंगा की लीडरशिप पर कुछ अनबन थी.  एक रिपोर्ट में कहा गया था कि टीम में मतभेद हैं और मलिंगा ने टीम के पुराने खिलाड़ी थिसारा परेरा और एंजिलो मैथ्यूज को दरकिनार किया था. 
(इनपुट WION से)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.