ब्रिस्बेन टेस्ट: लाबुशेन और हेड के अर्धशतकों ने ऑस्ट्रेलिया को दिलाई बढ़त
Advertisement
trendingNow1492534

ब्रिस्बेन टेस्ट: लाबुशेन और हेड के अर्धशतकों ने ऑस्ट्रेलिया को दिलाई बढ़त

सुरंगा लकमल (पांच विकेट) की अगुआई में गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को हालांकि ज्यादा आगे नहीं जाने दिया.

दोनों खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया को न सिर्फ संभाला बल्कि पहली पारी में 323 के कुल स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.  (फोटो साभार: Cricket Australia)

ब्रिस्बेन: गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर श्रीलंका को यहां ब्रिस्बेन क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे दिन-रात टेस्ट मैच में पहली पारी में सस्ते में समेटने के बाद मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड (84) और मार्नस लाबुशेन (81) की पारियों के दम पर अपने आप को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया है. इन दोनों ने ऑस्ट्रेलिया को न सिर्फ संभाला बल्कि पहली पारी में 323 के कुल स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. सुरंगा लकमल (पांच विकेट) की अगुआई में गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को हालांकि ज्यादा आगे नहीं जाने दिया.

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के आधार पर 179 रनों की बढ़त ली है. दूसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 17 रन बना लिए हैं और वह अभी भी मेजबान टीम से 162 रन पीछे है.

ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर 72 रनों के साथ की थी. मार्नस हैरिस (44) और नाथन लॉयन (1) ने पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की लेकिन खाते में चार रन ही जुड़े थे कि हैरिस पवेलियन लौट लिए. लॉयन भी 82 के कुल स्कोर पर लकमल का शिकार बने.

इसके बाद लाबुशेन और हेड ने टीम को संभाला और पांचवें विकेट के लिए 166 रनों की साझेदारी की. लाबुशेन 248 के कुल स्कोर पर आउट हुए तो वहीं हेड 272 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट लिए. इन दोनों के जाने के बाद कुर्टिस पैटरसन (30) और मिशेल स्टार्क (नाबाद 26) ही विकेट पर टिक सके.

श्रीलंका के लिए लकमल ने पांच विकेट लिए, कुशल परेरा ने दो विकेट अपने नाम किए. लाहिरू कुमारा, धनंजय डी सिल्वा और दुशमंथा चामिरा ने एक-एक विकेट अपने नाम किया.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news