मैरीकॉम-निखत विवाद: खेल मंत्री ने दिया रिएक्शन, जानिए किसे दी ज्यादा अहमियत

Indian Boxing: केंद्रीय खेल मत्री किरण रिजिजू का कहना है कि भारत को मैरी कॉम और निखत के बीच विवाद कोई बड़ा मुद्दा नहीं है. 

मैरीकॉम-निखत विवाद: खेल मंत्री ने दिया रिएक्शन, जानिए किसे दी ज्यादा अहमियत
खेल मंत्री का कहना है कि मैरी कॉम-निखत विवाद को ज्यादा तूल दिया जा रहा है. ( फोटो: IANS)

नई दिल्ली: ओलंपिक क्वालीफायर ट्रायल्स के लिए एमसी मैरी कॉम (MC Marry Kom) और निखत जरीन (Nikhat Zareen) के बीच हुए मुकाबले के बाद हुए विवाद पर केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ( Kiren Rijiju) ने बयान दिया है. अपने ट्वीट में रिजिजू दोनों के बारे में बात करते हुए किसी एक का पक्ष लेने से बचते दिखे. उन्होंने दोनों ही खिलाड़ियों की तारीफ की और इस विवाद को गैरजरूररी बताया. 

दोनों की तारीफ
रिजिजू ने सोमवार को कहा कि मैरी कॉम दिग्गज खिलाड़ी हैं तो निकहत जरीन शानदार मुक्केबाज हैं, जिनमें छह बार की विश्व विजेता मुक्केबाज के नक्शेकदम पर चलने का दम है, और इसलिए भारत को दोनों पर गर्व है. दोनों खिलाड़ी बीते कुछ महीनों से रिंग के बाहर चर्चा में थीं और हाल ही में रिंग में उतरने के बाद भी चर्चा में हैं.

यह भी पढ़ें: मैरी कॉम ने निखत को हराकर जीता ओलंपिक ट्रायल, पर हाथ नहीं मिलाया, दोनों में बढ़ी तकरार

क्या कहा ट्वीट में
रिजिजू ने ट्वीट किया, "इस पर कई तरह के मुद्दे बना दिए गए हैं. मैरी कॉम महान मुक्केबाज हैं, जिन्होंने वो सब हासिल किया जो एमेच्योर मुक्केबाजी में कोई और हासिल नहीं कर सका. निकहत शानदार मुक्केबाज हैं, जिनमें मैरी कॉम के पदचिन्हों पर चलने की काबिलियत है. भारत को दोनों पर गर्व है."

क्या हुआ था
खेल मंत्री का यह बयान दोनों मुक्केबाजों के बीच ओलम्पिक क्वालीफायर ट्रायल्स के फाइनल मैच के बाद उपजे विवाद के बाद आया है. मैरी कॉम ने निकहत को फाइनल में 9-1 से मात दे चीन में होने वाले ओलम्पिक क्वालीफायर का टिकट कटाया था. मैच के बाद मैरी कॉम ने निकहत से हाथ भी नहीं मिलाया था. वहीं निखत ने भी मैच के बाद कहा कि उन्हें मैरी कॉम का यह रवैया अच्छा नहीं लगा.

पुरानी है तकरार
निखत और मैरी कॉम के बीच इस तरह का मामला नया नहीं है. पहली भी कई बार मैरी कॉम निखत को अहमियत देने से इनकार कर चुकी हैं. वहीं निखत ने भी मैरी कॉम के बिना ट्रायल्स के ओलंपिक के लिए चुने जाने वाले फैसलों के खिलाफ लगातार आवाज उठाई है. 
(इनपुट आईएएनएस)