MCA पर है मुंबई पुलिस का करोड़ों रुपये का बकाया, RTI के जरिए हुआ खुलासा
Advertisement

MCA पर है मुंबई पुलिस का करोड़ों रुपये का बकाया, RTI के जरिए हुआ खुलासा

मुंबई पुलिस ने इसे वसूलने के लिए मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को 30 बार रिमांडर भेज चुकी है लेकिन अब तक बकाये का भुगतान नहीं हुआ है.

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (फोटो-डीएनए)

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में होने वाले क्रिकेट मैच में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को मुंबई पुलिस सुरक्षा प्रदान करती है और उसके लिए फीस ली जाती है. साल 2013 से लेकर अब तक करीब 14.82 करोड़ रुपये MCA पर बकाया हैं. मुंबई पुलिस ने इसे वसूलने के लिए मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को 30 बार रिमांडर भेज चुकी है लेकिन आज तक MCA ने पैसा मुंबई पुलिस को नहीं दिया है. 

  1. MCA पर मुंबई पुलिस का 14.82 करोड़ का बकाया.
  2. एक आरटीआई के जरिए हुआ ये चौंकाने वाला खुलासा.
  3. MCA को 30 बार रिमाइंडर भेज चुकी है मुंबई पुलिस.

यह भी पढ़ें- युवराज सिंह की पत्नी कर चुकी है हॉलीवुड फिल्म में एक्टिंग, एक चैट शो में हुआ खुलासा

अब ये जानकारी एक RTI में सामने आई है.बता दें कि इनमें 2013 का महिला वर्ल्ड कप, 2016 का टी-20 वर्ल्ड कप, 2016 में हुए टेस्ट मैच, 2017 और 2018 के वनडे मैचों का पैसा बकाया है. मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने पिछले 8 साल में सिर्फ 2018 के आईपीएल क्रिकेट मैचों का 1.40 करोड़ रुपये शुल्क अदा किया है.

गौरतलब है कि 1 अप्रैल 2019 से 31 मार्च 2020 तक हुए क्रिकेट मैचों का शुल्क अब तक इसीलिए वसूल नहीं किया गया क्योंकि महाराष्ट्र सरकार ने इसका आदेश जारी नहीं किया है कि अब तक कितना शुल्क वसूला जाए.  MCA सूत्रों के मुताबिक MCA से जुड़े बड़े पदाधिकारी इस बकाया रकम के मुद्दे को लेकर पूर्व प्रेजिडेंट शरद पवार से भी मिलने गए थे.

Trending news