IPL 2020: यूएई में आईपीएल के दौरान होगी मुश्किल, ट्रेंट बोल्ट ने बताई बड़ी वजह

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने कहा है कि आगामी आईपीएल के दौरान यूएई का गर्म मौसम परेशानी का सबब बनते हुए सबसे बड़ी चुनौती होगा. 

IPL 2020: यूएई में आईपीएल के दौरान होगी मुश्किल, ट्रेंट बोल्ट ने बताई बड़ी वजह
यूएई के मौसम को लेकर बोल्ट ने जताई चिंता (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के फास्ट बॉलर ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) इस बार आईपीएल 13 के तहत 4 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे. इस बीच कोरोना के चलते भारत की बजाय संयुक्त अरब अमीरात में रहे है आईपीएल को लेकर ट्रेंट बोल्ट ने टूर्नामेंट के दौरान पेश होने वाली सबसे बड़ी चुनौती का खुलासा किया है. ट्रेंट बोल्ट के अनुसार यूएई (UAE) का मौसम इस बार आईपीएल में काफी मुश्किलें पैदा कर सकता है. 

यूएई का गर्म मौसम बनेगा दिक्कत-बोल्ट
गौरतलब है कि पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए आईपीएल खेलने वाले ट्रेंट बोल्ट का मानना है कि यूएई की गर्म और उमस भरी परिस्थितियां आईपीएल फ्रेंचाइजी और खिलाड़ियों के लिए बड़ी चुनौती बन सकती हैं. दरअसल आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें बोल्ट ने अपनी राय रखी है. ट्रेंट बोल्ट ने कहा है कि हमारे लिए सबसे बड़ा चैलेंज रेगिस्तान के बीच 45 डिग्री के तापमान में खुद को ढालने का रहेगा. मैं न्यूजीलैंड (New Zealand) से नाता रखता हूं, जहां हमेशा सर्दी का मौसम रहता है और फिलहाल वहां 7-8 डिग्री तापमान है. ऐसे में यूएई के इस गर्म मौसम में खेलना काफी बड़ी चुनौती होगी. साथ ही यूएई में खेलने को लेकर ट्रेंट बोल्ट ने अपना अनुभव साझा करते हुए बताया है कि मैंने यहां थोड़ी बहुत क्रिकेट खेली है और मैं जानता हूं यहां हालात कितनी जल्दी बदलते हैं. मैं आशा करता हूं, यहां कि पिच गेंदबाजी के लिए कारगर साबित होगी. 

एमआई में मलिंगा की कमी पूरी करेंगे बोल्ट
आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिए इस बार श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) मौजूद नहीं रहेंगे. दरअसल मलिंगा ने निजी कारणों के चलते आईपीएल 2020 (IPL 2020) से अपना नाम वापस ले लिया था. ऐसे में मलिंगा की गैरमौजूदगी में कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के कंधों पर उनकी भरपाई करने की पूरी जिम्मेदारी रहेगी. 31 वर्षीय ट्रेंट बोल्ट क्रिकेट जगत के सबसे सफल तेज गेंदबाजों में शुमार हैं. ऐसे में आईपीएल के दौरान भी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बोल्ट की घातक गेंदबाजी का नजारा देखने को मिलेगा. आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस को अपना पहला मैच 19 सितंबर को चेन्नई सुपरकिंग्स (MI vs CSK) के खिलाफ खेलना है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.