IPL 2020: मुंबई इंडियंस टीम और परिवार संग यूएई रवाना हुए 'हिटमैन' रोहित शर्मा

आईपीएल 2020 के लिए राजस्थान रॉयल्स, किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइटराइडर्स टीम पहले ही संयुक्त अरब अमीरात पहुंच चुकी है.

IPL 2020: मुंबई इंडियंस टीम और परिवार संग यूएई रवाना हुए 'हिटमैन' रोहित शर्मा
मुंबई इंडियंस टीम यूएई रवाना. (फोटो-Twitter/@mipaltan)

नई दिल्ली: आगामी आईपीएल सीजन 13 के लिए सभी फ्रैंचाइजी टीमों ने अपनी कसर ली है और सभी टीमें संयुक्त अरब अमीरात (UAE) पहुंच रही हैं. ऐसे में 4 बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली टीम मुंबई इंडियंस भी यूएई के लिए उड़ान भर चुकी है. थोड़ी देर पहले ही मुंबई इंडियंस ने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर तस्वीरें शेयर कर इस बात की जानकारी दी है. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई की टीम एक बार फिर से आईपीएल चैंपियन बनने की पूरी कोशिश में यूएई रवाना हो गई है.

 

गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस की ओर से शेयर की गई इन फोटो में आप देख सकते हैं. कि मुंबई इंडियंस की टीम कोरोना वायरस को मद्देनजर रखते हुए पूरी सुरक्षा के साथ पीपीई किट पहने हुए दिखाई दे रही है. इसके साथ ही मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा अपने परिवार, पत्नी रितिका और बेटी समाइरा के साथ नजर आ रहे हैं. रोहित की बेटी के लिए यह IPL का दूसरी सीजन है. 

 

आईपीएल 13 में मुंबई इंडियंस के सामने सबसे बड़ी चुनौती अपने ताज को बचाए रखने की होगी. साल 2013 से लेकर 2019 तक मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के खिताब को 4 बार अपने नाम किया है. रोहित के नेतृ्त्व में अगर 5वीं बार मुंबई इंडियंस की एक बार फिर से आईपीएल चैंपियन बनती है तो रोहित धोनी के बाद दूसरे ऐसे कप्तान होंगे जो लगातार दो सीजन में आईपीएल टाइटल अपने नाम करेंगे. इससे पहले धोनी की अगुवाई में सीएसके ने साल 2010 और 2011 में यह कारनामा किया है.

 

यूएई में खराब है मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन
 आईपीएल सीजन 7 के कई मुकाबलों का आयोजन यूएई में हुआ था. यह दूसरी बार है जब आईपीएल संयुक्त अरब अमीरात आयोजित हो रहा है. उस आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस ने यूएई की सरजमीं पर 5 मुकाबले खेले थे और पांचों मैचों में मुंबई इंडियंस को हार का मुंह देखना पड़ा था. ऐसे में मुंबई इंडियंस के सामने अपना आईपीएल टाइटल डिफेंड करने के साथ-साथ पुराने रिकॉर्ड को सुधारने की बड़ी चुनौती रहेगी. आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस से पहले राजस्थान रॉयल्स, किंग्स इलेवन पंजाब और केकेआर यूएई पहुंच चुकी हैं. आईपीएल 13 की शुरुआत 19 सिंतबर से होगी, जिसका आखिरी मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.