इंग्लैंड के दिग्गज कप्तान की दो टूक- स्टीव स्मिथ नहीं, भारत का यह खिलाड़ी है बेस्ट

ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने जब भारत के खिलाफ शतक लगाया तो एक प्रशंसक ने कहा कि यह बात फिर साबित हो गई है कि स्टीव बेस्ट हैं.

इंग्लैंड के दिग्गज कप्तान की दो टूक- स्टीव स्मिथ नहीं, भारत का यह खिलाड़ी है बेस्ट
विराट कोहली और रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार बैटिंग की. (फोटो: ANI)

लंदन: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस समय सभी फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और विराट कोहली (Virat Kohli vs Steve Smith) में से कौन बेहतर है? इस बहस को एक बार फिर तब हवा मिली जब सोशल मीडिया पर एक शख्स ने स्टीव स्मिथ (Steve Smith) द्वारा भारत के खिलाफ खेली गई 131 रन की पारी के बाद उन्हें कोहली से बेहतर बताया था. 

डेनियल एलेक्जेंडर नामक प्रशंसक ने रविवार देर रात ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘एक बार फिर यह बात साबित हो गई है कि स्टीव स्मिथ (Steven Smith) सभी फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ हैं.’ इस बहस में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) भी कूद पड़े. उन्होंने इस ट्वीट के जवाब में लिखा, ‘मैं आपसे असहमत नहीं हूं. विराट सभी फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ हैं.’

यह भी पढ़ें: INDvsNZ: न्यूजीलैंड दौरे से पहले भारत को बड़ा झटका, स्टार तेज गेंदबाज हुआ चोटिल

भारत ने बेंगलुरू में खेले गए आखिरी और निर्णायक वनडे में ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से मात देकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की. स्मिथ के शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान भारत के सामने 287 रन का लक्ष्य रखा था. भारत ने रोहित शर्मा के शानदार 119 और कोहली के 89 रन की बदौलत यह  लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया. 

virat

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज की बात करें तो विराट और स्मिथ दोनों ने ही खूब रन बनाए. कोहली ने तीन मैच में क्रमश: 16, 78 और 89 रन बनाए. स्मिथ ने 98 और 131 रन की पारी खेली. लेकिन उन्होंने जिन दो मैचों में ये पारियां खेलीं, वे दोनों ही मैच ऑस्ट्रेलिया हार गया. जबकि, विराट ने जिन दो मैचों में बड़ी पारियां खेलीं, वे दोनों ही मैच भारत जीता. इसी कारण उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया. 

यह भी देखें: एशियन गोल्फर जो साधु बन गया, फिर किया जोरदार कमबैक