पाकिस्तानी कोच ने की भारतीय गेंदबाजों की तारीफ, अपने बल्लेबाजों को लगाई फटकार

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच मिकी आर्थर  ने कहा, हम अपनी योजनाओं पर टिके नहीं रहे और इस गलती को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता.

पाकिस्तानी कोच ने की भारतीय गेंदबाजों की तारीफ, अपने बल्लेबाजों को लगाई फटकार
पाकिस्तान कोच बोले, खिलाड़ी योजनाओं पर टिके नहीं रह सके (PIC : IANS)

दुबई: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच मिकी आर्थर का कहना है कि उनकी टीम के खिलाड़ी तय की गई योजनाओं पर टिके नहीं रहे. वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, इसके साथ ही कोच आर्थर ने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत के मिली जीत का श्रेय टीम के गेंदबाजों को दिया है. उल्लेखनीय है कि एशिया कप-2018 ग्रुप-ए में बुधवार (19 सितंबर) को खेले गए मैच में भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया.

मैच के बाद कोच आर्थर ने कहा, "इस प्रकार की विकेट पर आपको बेहतर रूप से स्ट्राइक की जरूरत है. हमने ऐसा नहीं किया. हम अपनी योजनाओं पर टिके नहीं रहे. मैं कहूंगा कि टीम के बल्लेबाजों ने अपनी जिम्मेदारी से हटकर काम किया और यह स्वीकार्य नहीं है."

आर्थर ने कहा, "हमारी गेंदबाजी भी योजना के मुताबिक नहीं रही. इस कारण स्कोर करना मुश्किल हो गया. हम इन गलतियों के बारे में बैठकर बात करेंगे. हम अपनी योजनाओं पर टिके नहीं रहे और इस गलती को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता."

Sarfraz Ahmed

भारतीय टीम की तारीफ करते हुए कोच आर्थर ने कहा, "मुझे लगता है कि टीम के स्पिन गेंदबाजों ने अच्छा काम किया. उनकी लेंथ अधिक बेहतर थी. उन्होंने हांगकांग के खिलाफ खेले गए मैच की तुलना में इस मैच में बेहतर गेंदबाजी की."

बता दें कि भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई में गेंदबाजों के जानदार प्रदर्शन और कप्तान रोहित शर्मा की दमदार शुरुआत के दम पर भारत ने एशिया कप ग्रुप ए मैच में बुधवार (19 सितंबर) को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 126 गेंदें शेष रहते हुए आठ विकेट से करारी शिकस्त दी.

Mickey Arthur

भारत की यह गेंदें शेष रहने के लिहाज से पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले उसने 2006 में मुल्तान में 105 गेंदें शेष रहते हुए जीत दर्ज की थी. भारत ने इस तरह से ग्रुप ए से शीर्ष पर रहकर सुपर फोर में जगह बनाई, जहां उसे रविवार को फिर से पाकिस्तान का सामना करना है.