फखर जमां का खुलासा, 'यह शख्स मुझे दो दिन से दोहरा शतक जड़ने के लिए कह रहा था'
Advertisement

फखर जमां का खुलासा, 'यह शख्स मुझे दो दिन से दोहरा शतक जड़ने के लिए कह रहा था'

जमां 156 गेंद में नाबाद 210 रन की पारी खेलकर वनडे में दोहरा शतक जड़ने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी बने. 

जमां ने अपने करियर का तीसरा वनडे शतक और सीरीज में दूसरा सैकड़ा जड़ा.

बुलावायो: सलामी बल्लेबाज फखर जमां के दोहरे शतक की बदौलत पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को चौथे वनडे में 244 रन से पराजित कर सीरीज में 4-0 की बढ़त बना ली. जमान 156 गेंद में नाबाद 210 रन की पारी खेलकर एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी बने. जमान ने अपने करियर का तीसरा वनडे शतक और सीरीज में दूसरा सैकड़ा जड़ा. उन्होंने पारी में 24 चौके और पांच छक्के जमाए. इस पारी में पाकिस्तान ने और भी रिकॉर्ड बनाए, टीम ने बुलावायो में पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल एक विकेट गंवाकर 399 रन का स्कोर खड़ा किया. 

मैच के बाद फखर जमां ने खुलासा किया यह कारनामा उन्होंने मिकी आर्थर के कहने पर किया है. फखर ने बताया कि आर्थर ही पिछले दो दिनों से उन्हें दोहरा शतक लगाने के लिए कह रहे थे. 

फखर जमां ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "मुझे लगता है कि आज का दिन मेरा था. मेरे दिमाग में सईद का रिकॉर्ड घूम रहा था. मिकी आर्थर ने टॉस से पहले मुझे बताया कि था कि यदि हम टॉस जीत जाएं तो बैटिंग करें. उसने ही मुझसे दोहरा शतक लगाने के लिए कहा था. वह पिछले दो दिन से मुझे ऐसा करने के लिए कह रहे थे."

पाकिस्तान के लिए पहला दोहरा शतक लगाने वाले फखर जमां ने कहा, "इमाम ने बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया. जब भी मैं असहज हुआ, उसने मुझसे बात करके मेरा उत्साह बढ़ाया. हम घरेलू क्रिकेट में भी एकसाथ खेले हैं. मैं मैदान में काफी थक गया था और अब मैं फीजियो से कुछ उपचार लूंगा." 

पाकिस्तानी टीम के सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 304 रन की साझेदारी निभाकर वनडे विश्व रिकार्ड भी बनाया जो पाकिस्तान के लिये वनडे में किसी भी विकेट के लिये सबसे बड़ी साझेदारी है. कुल स्कोर भी उनकी वनडे में सबसे बड़ी पारी है. पहले विकेट की साझेदारी का रिकार्ड श्रीलंका के सनत जयसूर्या और उपुल थंरगा के नाम था जिन्होंने 2006 में हेडिंग्ले में इंग्लैंड के खिलाफ 286 रन की भागीदारी निभाई थी. फिर उसने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से जिम्बाब्वे को 42.4 ओवर में 155 रन पर समेट दिया. यह उसकी वनडे में दूसरी सबसे करारी हार है.  

Trending news