close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सचिन तेंदुलकर के नाम पर होगा इस क्लब का पवेलियन, यहीं खेला था 200वां टेस्ट मैच

तेंदुलकर के बेटे और उभरते हुए क्रिकेटर अर्जुन तेंदुलकर भी इस क्लब की ओर से खेलते है.

सचिन तेंदुलकर के नाम पर होगा इस क्लब का पवेलियन, यहीं खेला था 200वां टेस्ट मैच
एमसीए के वानखेड़े स्टेडियम में एक स्टैंड का नाम पहले से ही तेंदुलकर के नाम पर है. (फोटो:PTI)

मुंबई: दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम पर दो मई को यहां बांद्रा स्थित एमआईजी क्लब के पवेलियन का नाम रखा जाएगा. अपने दो दशक लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान तेंदुलकर अक्सर इस क्लब में अभ्यास करते थे.

क्लब के क्रिकेट सचिव अमित दानी ने कहा, ‘‘तेंदुलकर के नाम पर बने पवेलियन का उद्घाटन दो मई को किया जाएगा.’’ उन्होंने बताया कि तेंदुलकर के बेटे और उभरते हुए क्रिकेटर अर्जुन तेंदुलकर भी इस क्लब की ओर से खेलते है.

यहां एमसीए के वानखेड़े स्टेडियम में एक स्टैंड का नाम पहले से ही तेंदुलकर के नाम पर है. उन्होंने नवंबर 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी और 200वां टेस्ट मैच इसी स्टेडियम में खेला था.

इस बीच, यह पता चला है कि तेंदुलकर मिडिलसेक्स ग्लोबल एकेडमी (टीएमजीए) का समर क्रिकेट कोचिंग शिविर 2019 दो से पांच मई तक एमआईजी क्रिकेट क्लब में आयोजित किया जाएगा.

जहां सचिन तेंदुलकर ने वनडे में पहली बार बनाए थे 200 रन, टूटने जा रहा है अब वही स्टेडियम
क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर स्थित कैप्टन रूपसिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में 200 रन बनाकर इतिहास रचा था, लेकिन इस खिलाड़ी का नाम इतिहास में दर्ज करवाने वाला स्टेडियम अब खुद इतिहास बनने जा रहा है. अगर कोर्ट के आदेश पर कार्रवाई की गई तो जल्द ही स्टेडियम तोड़ दिया जाएगा. इसके साथ ही वह मैदान भी मिट जाएगा जहां कभी इंटरनेशनल मैच हुआ करते थे.