कोहली की तरह बेहतरीन बल्लेबाज नहीं हैं रूट, लेकिन बहुत समझदार हैं: ब्रेयरली
Advertisement

कोहली की तरह बेहतरीन बल्लेबाज नहीं हैं रूट, लेकिन बहुत समझदार हैं: ब्रेयरली

ब्रेयरली ने हालांकि आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने पर कोहली की तारीफ की. 

उन्होंने कहा किसी भी हार से दर्द होता है लेकिन कोहली इस हार से काफी कुछ सीखेंगे.

बर्मिंघम: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक ब्रेयरली का मानना है कि टीम के मौजूदा कप्तान जो रूट विराट कोहली की तरह बेहतरीन बल्लेबाज नहीं है लेकिन ‘समझदार खिलाड़ी’ है जिसे अपने भारतीय प्रतिद्वंद्वी की तरह अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने की जरूत है.

ब्रेयरली ने कहा, "कोहली की तुलना में रूट की अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने की दर कम है लेकिन मुझे लगता है कि रूट भी अच्छे बल्लेबाज है और मैं उसे अच्छा करना देखना चाहता हूं. वह अलग है एक शानदार बल्लेबाज और बहुत समझदार. वह कोहली की तरह अच्छा बल्लेबाज नहीं है लेकिन सोचने समझने वाला खिलाड़ी है." 

ब्रेयरली ने कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताते हुए कहा कि ऐसा उनकी आक्रामकता के कारण है. कोहली ने पहले टेस्ट में 149 और 51 रन की पारी खेली लेकिन भारतीय टीम इस करीबी मुकाबले को 31 रन से हार गयी. ब्रेयरली ने हालांकि आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने पर कोहली की तारीफ की. 

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि कोहली दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है और जिस बल्लेबाज का औसत तीनों फॉर्मेट में 50 से ज्यादा का है वह शानदार खिलाड़ी होगा. वह किसी भी परिस्थिति में खेल सकता है. रूट भी ऐसा ही है लेकिन जो बात कोहली को अलग बनाती है वह है अर्धशतक को शतक में बदलने की काबिलियत."

उन्होंने कहा किसी भी हार से दर्द होता है लेकिन कोहली इस हार से काफी कुछ सीखेंगे. उन्होंने कहा, "कोहली के लिए टेस्ट की यह हार सीखने वाली होगी. इससे उनके लिए चीजें आसान होगी (क्योंकि अब टीम से उम्मीदें कम होगी). इस भारतीय टीम में हार ना मानने का जज्बा है खासकर उनकी गेंदबाजी आक्रमण में, और मुझे लगता है ऐसा कोहली के नेतृत्व के कारण है." 

Trending news