close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO : कीवी खिलाड़ियों ने लपका मनीष पांडे का ऐसा कैच, आंखें मलते रह गए देखने वाले

मिशेल सैंटनर और कॉलिन डी ग्रांडहोम ने मिलकर ऐसा असंभव कैच पकड़ा की स्टेडियम में मौजूद हर शख्स भौंचक्का रह गया.

VIDEO : कीवी खिलाड़ियों ने लपका मनीष पांडे का ऐसा कैच, आंखें मलते रह गए देखने वाले
मिशेल सैंटनर ने लपका शानदार कैच (Screen Grab)

नई दिल्ली : जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड को बारिश से प्रभावित तीसरे और निर्णायक टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में छह रन से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है. बारिश और आउटफील्ड गीली होने के कारण मैच लगभग ढाई घंटे देरी से शुरू हुआ और इसलिए दोनों टीमों के लिए ओवरों की संख्या घटाकर आठ कर दी गई. इस मैच को भले ही भारत ने जीत लिया हो, लेकिन मैच के दौरान दो कीवी खिलाड़ियों ने आपसी तालमेल का बेहतरीन नमूना पेश करते हुए मनीष पांडे का ऐसा कैच लपका ही कि सभी लोग सन्न रह गए. 

मिशेल सैंटनर और कॉलिन डी ग्रांडहोम ने मिलकर ऐसा असंभव कैच पकड़ा की स्टेडियम में मौजूद हर शख्स भौंचक्का रह गया. इस कैच को देखकर दर्शक, कमेंटेटर और बल्लेबाज ही नहीं, बल्कि न्यूजीलैंड टीम के सभी खिलाड़ी दंग रह गए. 

दरअसल, मैच का आखिरी ओवर ट्रेंट बोल्ट डाल रहे थे. ओवर की दूसरी गेंद को बल्लेबाज मनीष पांडे ने मिड विकेट के ऊपर से खेल दिया. इस दौरान गेंद बाउंड्री के बाहर जाती दिख रही थी.

VIDEO : अब रोहित शर्मा बने 'सुपरमैन', उड़कर लपका कॉलिन मुनरो का कैच

तभी सैंटनर ने एक शानदार डाइव लगाई और हवा में ही गेंद को लपक लिया. लेकिन सैंटनर इस कैच को लपकते हुए बाउंड्री के बाहर की तरफ गिरने लगे थे. सभी लोगों को लगा अब यह चौका होगा. एक पल के लिए पूरे मैदान पर शांति छा गई, लेकिन तभी सैंटनर ने अपनी चतुराई दिखाई और हवा में ही गेंद को अपने साथ खिलाड़ी ग्रांडहोम की तरफ उछाल दिया. 

VIDEO : एक बार फिर दिखा धोनी का जलवा, शानदार रन आउट कर जिताया मैच

ग्रांडहोम ने भी बिना एक पल की देरी किए गेंद को लपक लिया. इस कैच को देखकर हर कोई हैरान था. इस तरह दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर खतरनाक हो रहे पांडे को 17 रनों के निजी स्कोर आउट कर दिया.

बता दें कि भारत ने दिल्ली में खेले गए पहले मैच में जीत हासिल करते हुए 1-0 की बढ़त ले ली थी जबकि किवी टीम ने राजकोट में जीत के साथ सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी.