close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस ऑस्ट्रेलियाई स्टार ने IPL मामले में दायर किया मुकदमा

कोलकाता (KKR) के लिए नहीं खेल पाने वाले मिचेल स्टार्क ने बीमाकर्ता से करीब 10.60 करोड़ रुपए के भुगतान के लिए मुकदमा दायर किया है.

इस ऑस्ट्रेलियाई स्टार ने IPL मामले में दायर किया मुकदमा
29 साल के मिचेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के लिए 75 वनडे, 51 टेस्ट और 21 वनडे मैच खेल चुके हैं. (फोटो: IANS)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने आईपीएल से जुड़े एक मामले में मुकदमा दायर किया है. स्टार्क पिछले साल चोटिल होने के कारण आईपीएल टीम कोलकाता (Knight Riders) के लिए नहीं खेल पाए थे. उन्होंने अब इसी मामले में भुगतान के लिए अपने बीमाकर्ता से 15.3 लाख डॉलर (करीब 10.60 करोड़ रुपए) प्राप्त करने के लिए मुकदमा दायर किया है. 

ऑस्ट्रेलियाई अखबार सिडनी मार्निंग हेराल्ड ने इस बारे में खबर छापी है. इस खबर के मुताबिक मिचेल स्टार्क चोटिल होने के कारण पिछले साल केकेआर (KKR) के लिए एक भी मैच में नहीं खेल सके थे. उन्होंने विक्टोरियन काउंटी कोर्ट में अपने बीमाकर्ता के खिलाफ मुकदमा दायर किया है. मिचेल स्टार्क को पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चोट लग गई थी. 

यह भी देखें: VIDEO: वार्नर पर छाई रही अश्विन की दहशत, मांकड़िंग से बचने के लिए किया कुछ ऐसा

मिचेल स्टार्क लंदन के लॉयड सिंडिकेट पर मुकदमा कर रहे हैं, जो बीमा सेवाएं देने वाली कंपनी है. यह कंपनी पारंपरिक बीमाकतार्ओं द्वारा दिए जाने वाले कवरेज के विपरीत, अद्वितीय परिस्थितियों में कवरेज प्रदान करती है. मिचेल स्टार्क की याचिका के मुताबिक, बीमाकर्ता द्वारा उनकी पूरी मेडिकल जांच की गई थी और करार में पुरानी चोटों को लेकर कई निषेध थे. 

शाहरुख खान की मालिकाना हक वाली केकेआर ने स्टार्क को लगभग 18 लाख डॉलर की बोली लगाकर टीम के साथ जोड़ा था. अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक स्टार्क ने इसके बाद एक बीमा लिया. इसमें उनके आईपीएल में नहीं खेल पाने की स्थिति में 15.3 लाख डॉलर मिलने का प्रावधान था. स्टार्क ने इस बीमा के लिए 97,920 डॉलर (करीब 67.86 लाख रुपए) की रकम दी थी.

यह भी पढ़ें: मोहिंदर अमरनाथ और बलविंदर सिंह संधू दे रहे हैं फिल्म '83' की टीम को ट्रेनिंग

29 साल के मिचेल स्टार्क ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में शामिल हैं. उन्होंने 75 वनडे, 51 टेस्ट और 21 वनडे मैच खेले हैं. वे आईपीएल में 2014-16 के बीच बेंगलुरू की टीम के लिए खेल चुके हैं. इसके बाद उन्होंने कोलकाता की टीम से करार किया था, लेकिन वे चोट के कारण नहीं खेल सके. 

(आईएएनएस/भाषा)