अपनी बायोपिक से बहुत उत्साहित हैं मिताली, तापसी अभिनीत फिल्म से है यह उम्मीद

मिताली राज भारतीय महिला क्रिकेट में एक स्टार की तरह मानी जाती हैं. 

अपनी बायोपिक से बहुत उत्साहित हैं मिताली, तापसी अभिनीत फिल्म से है यह उम्मीद
मिताली राज ने पिछले साल ही टी20 क्रिकेट से संन्यास लिया है. (फोटो: IANS)

मुंबई: भारतीय महिला वनडे और टेस्ट टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) को उम्मीद है कि उनकी बयोपक "सुभाष मिथु" युवा लड़कियों को खेल से जुड़ने के लिए प्रेरित करेगी. मिताली ने पिछले साल ही टी20 क्रिकेट से संन्यास लिया है और इस समय वे ऑस्ट्रेलिया में शुरु होने जा रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं. 

मिताली पर बन रही इस बायोपिक के निर्देशन राहुल ढोलकिया  कर रहे हैं. ढोलिकया ने रईस, लम्हा, पर्जानिया जैसी फिल्मों का मिताली ने एक फैशन वीक कार्यक्रम में कहा, " मैं खुश हूं कि मेरी कहानी पर बायोपिक बन रही है क्योंकि इसमें महिला क्रिकेटर के संघर्ष के बारे में काफी कुछ कहा गया है. जह में ने 1990 के दशक में शुरुआत की थी, उस समय एक महिला क्रिकेटर के लिए सफर बहुत मुश्किल था.  

यह भी पढ़ें: IPL 2020: लीग मैचों का ऐलान, जानिए कब होंगे धोनी की टीम के मैच

मिताली ने कहा कि बहुत सी लड़कियां हैं जो क्रिकेट खेलना चाहती हैं, लेकिन उनके लिए आगे बढ़ने का संभावनाएं नहीं हैं और तापसी पन्नू अभिनीत इस भ्रांति को तोड़ सकेगी. उन्होंने कहा, "यह युवा लड़कियों को प्रेरित करेगी जिनका सपना क्रिकेटर बनने का है. बहुत सी लड़कियां क्रिकेट खेलना चाहती है, लेकिन वे कभी टेलीविजन पर दिखाई नहीं देतीं, क्योंकि उन्हें लगता है कि कोई संभावनाएं नहीं हैं. यह फिल्म उनके सपनों के लिए कई मौके खोलेगी."

मिताली अपनी फिल्म में तापसी की भूमिका को लेकर काफी उत्सुक हैं. उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि तापसी मेरी कहानी कहने के लिए बहुत अच्छी होंगी. मैं उन्हें एक हॉकी खिलाड़ी के तौर पर पर्दे पर देखा है. वे स्पोर्ट्स प्लेयर के तौर पर अच्छी लगती है. मुझे लगता है वे मेरी भूमिका के साथ न्याय कर सकेंगी."

इस फिल्म का पहला लुक पिछले महीने ही जारी किया गया था और उसे काफी पसंद भी किया था. सुभाष मिथु अगले साल 5 फरवरी को रिलीज होगी.