साउथ अफ्रीका में ऐतिहासिक जीत और टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर मिताली राज ने क्या कहा?
Advertisement

साउथ अफ्रीका में ऐतिहासिक जीत और टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर मिताली राज ने क्या कहा?

एक इंटरव्यू में मिताली राज ने कहा कि टी-20 के लिए और ज्यादा तैयारी की जरूरत है. टी-20 वर्ल्ड कप के नतीजे सबको चौंका सकते हैं.

साउथ अफ्रीका में जीत से उत्साहित भारतीय महिला क्रिकेट टीम, टी-20 वर्ल्ड कप पर नजर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका दौरे पर ऐतिहासिक दोहरी सीरीज जीतने के बाद भारत की वनडे महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने कहा, "टी-20 विश्व कप में उनकी टीम सबको हैरान कर सकती है.'' इसी साल नवम्बर में महिला टी-20 विश्व कप का आयोजन होगा और भारतीय टीम इसके लिए बेहद उत्साहित है. न्यूलैंड्स क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका को पांचवें और अंतिम टी-20 मैच में 54 रनों से हराकर सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली. 'ईएसपीएन क्रिकइन्फो' को दिए एक बयान में मिताली ने कहा, "जब टी-20 प्रारूप की बात आती है, तो टीम को अब भी कई जगहों पर कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. वनडे प्रारूप में हम काफी अच्छा कर रहे हैं, लेकिन जिस प्रकार से खिलाड़ियों ने प्रदर्शन किया है, उससे मुझे ऐसा लग रहा है कि टी-20 विश्व कप में हम सबको चौंका सकते हैं."

  1. साउथ अफ्रीका में भारतीय महिला टीम की ऐतिहासिक जीत
  2. वनडे मैच का भी हो टीवी पर प्रसारण- मिताली राज
  3. अब तक 16 टेस्ट और 170 वनडे खेल चुकी हैं मिताली

वनडे मैचों का टीवी पर प्रसारण नहीं होने का दुख है- मिताली
मिताली राज ने कहा कि भारत में अब लोग भी टेलीविजन पर भारतीय महिला टीम को प्रदर्शन करते देखना और उनके बारे में जानकारी रखना चाहते हैं. हालांकि वनडे मैचों को टीवी पर नहीं दिखाए जाने से वो दुखी हैं. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में हमें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के साथ त्रिकोणीय सीरीज में हिस्सा लेना है. इसका प्रसारण होगा और मुझे आशा है कि आपको मनोरंजन का एक और मौका मिलेगा.

पढ़ें: मिताली ने जब डेब्यु किया, तब जेमिमा पैदा भी नहीं हुई थी, दोनों ने की मैच विनिंग साझेदारी

साउथ अफ्रीका को 54 रनों से हराया
आखिरी टी-20 मैच में भारतीय महिला क्रिकेट ने पहले खेलते हुए निर्धारित ओवर में 4 विकेट पर 166 रन बनाए थे. इसमें सबसे बड़ी पारी वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने खेली. उन्होंने अकेले 62 रन बनाए थे. अफ्रीका की टीम 112 रनों पर ढेर हो गई. शिखा पांडे, रुमेली धर और राजेश्वर गायकवाड़ ने उस मैच में 3-3 विकेट लिए थे. मिताली राज को शानदार खेल के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. 5 मैचों की सीरीज में मिताली राज सिर्फ एक मैच में शून्य पर आउट हुईं. बाकी सभी मैचों में उन्होंने 50 से अधिक स्कोर बनाए.

INDvsSA: महिला टीम इंडिया ने रचा इतिहास

मिताली राज के रिकॉर्ड्स
मिताली राज के करियर का ये पहला मैच था जिसमें उन्होंने एक पारी में दो से ज्यादा छक्के लगाए. उन्होंने अब तक 16 टेस्ट, 170 वनडे मैच, और 65 टी20 मैच खेले हैं, लेकिन ये पहला मैच था, जिसमें उन्होंने 2 से ज्यादा छक्के लगाए. 62 रनों की पारी में मिताली राज ने 8 चौके और 3 छक्के लगाए.

(इनपुट आईएएनएस से भी)

 

Trending news