close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ये पाकिस्तानी गेंदबाज चाहता है ICC फिर ‘दूसरा’ की अनुमति दे

मोहम्मद हफीज के खिलाफ एक से अधिक बाद संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत की गई और फिलहाल वह आईसीसी प्रतियोगिताओं में गेंदबाजी नहीं कर सकते.

ये पाकिस्तानी गेंदबाज चाहता है ICC फिर ‘दूसरा’ की अनुमति दे
मोहम्मद हफीज संदिग्ध एक्शन के कारण गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं. फोटो : रॉयटर्स

दुबई : पाकिस्तान के आलराउंडर मोहम्मद हफीज ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को अपने नियमों में बदलाव करना चाहिए जिससे कि ‘दूसरा’ खेल का हिस्सा बना रहे. हफीज ने कहा, ‘अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लेग स्पिनरों की सफलता देखकर अच्छा लग रहा है. लेकिन मेरा अब भी मानना है कि 'दूसरा' के मामले में कुछ होना चाहिए.’

उन्होंने कहा, ‘सईद अजमल और सकलेन मुशताक ने हमें काफी रोमांच दिया है. यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां आईसीसी को ध्यान देना ही चाहिए. नियमों में कुछ विस्तार. दूसरा क्रिकेट का हिस्सा होना चाहिए, इसे इससे अलग नहीं करना चाहिए.’ शीर्ष क्रम के बल्लेबाज और प्रभावी ऑफ स्पिनर हफीज के खिलाफ अतीत में एक से अधिक बाद संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत की गई और फिलहाल वह आईसीसी प्रतियोगिताओं में गेंदबाजी नहीं कर सकते.

ICC चाहता था 22 से 26 अप्रैल के बीच कोलकाता में हो IPL मैच, बीसीसीआई ने ठुकराया

हफीज ने कहा कि वह विश्व क्रिकेटर में लेग स्पिनरों के उभरने से हैरान नहीं हैं और उनका मानना है कि यह विकेट हासिल करने का शानदार विकल्प है. चैंपियन्स ट्राफी के फाइनल में भारत को हराने के बाद से पाकिस्तान के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी दिखी. टीम हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज 0-5 से हार गई, लेकिन पिछले महीने इसी टीम को टी-20 सीरीज में हराया. श्रीलंका ने भी पिछले साल अक्टूबर में दो मैच की सीरीज में पाकिस्तान को 2-0 से हराया था.

साउथ अफ्रीकन कोच ने किया खुलासा, क्यों हार गई उनकी टीम भारत से

इन हार के बारे में पूछने पर हफीज ने कहा कि चोटों के कारण कई अहम खिलाड़ियों के बाहर होने के कारण न्यूजीलैंड में टीम को शर्मनाक शिकस्त का सामना करना पड़ा. हफीज ने कहा, ‘‘उस्मान खान शिनवारी जैसे हमारे कुछ गेंदबाज चोटिल होने के कारण नहीं खेल पाए. वह उभरता हुआ स्टार है और उसने श्रीलंका के खिलाफ हमारे लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया.’